Move to Jagran APP

CG Election 2018 : मुद्दे और जातिगत-क्षेत्रीय समीकरण देखकर पहुंच रहे स्टार प्रचारक

CG Election 2018 हिंदुत्व के मुद्दे को लेकर आक्रामक योगी आदित्यनाथ को भिलाई, दुर्ग, धमतरी, कोरबा में प्रचार के लिए उतारा गया है।

By Hemant UpadhyayEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 08:01 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 08:01 PM (IST)
CG Election 2018 : मुद्दे और जातिगत-क्षेत्रीय समीकरण देखकर पहुंच रहे स्टार प्रचारक
CG Election 2018 : मुद्दे और जातिगत-क्षेत्रीय समीकरण देखकर पहुंच रहे स्टार प्रचारक

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मतदाताओं को पार्टी के पक्ष में प्रभावी रूप से करने के लिए भाजपा ने स्टार प्रचारकों पर बड़ा दांव खेला है। भाजपा ने मुद्दे, जातिगत और क्षेत्रीय समीकरण को देखते हुए स्टार प्रचारकों को मोर्चे पर उतारा है।

loksabha election banner

पहले चरण के चुनाव में नामांकन के दौरान जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उतारा गया, वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का राजनांदगांव में रोड शो कराया गया।

पहले चरण के बाद अब बची 72 सीट के लिए पार्टी ने तगड़ी प्लानिंग की है। पूर्वांचलवासियों के इलाकों में योगी आदित्यनाथ और मनोज तिवारी, विपक्षी दलों के प्रभाव वाली सीट पर राजनाथ और गडकरी, महिला उम्मीदवारों वाली सीट पर स्मृति ईरानी और हेमामालिनी की सभा और सम्मेलन कराया जा रहा है।

हिंदुत्व के मुद्दे को लेकर आक्रामक योगी आदित्यनाथ को भिलाई, दुर्ग, धमतरी, कोरबा में प्रचार के लिए उतारा गया है। वहीं, पूर्वांचलवासियों को देखते हुए दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को सरगुजा और कोरबा में उतारा गया है। योगी अपनी हर सभा में राम मंदिर का जिक्र कर रहे हैं, तो मनोज तिवारी उत्तर भारतीय अस्मिता को जगाने का काम कर रहे हैं।

दरअसल, भाजपा की कोशिश है कि योगी आदित्यनाथ की छवि को भुनाकर चुनाव में पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में माहौल बनाया जाए। देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद सबसे ज्यादा डिमांड योगी आदित्यनाथ की रहती है। ऐसे में योगी की पांच दिन सभा कराई जाएगी। योगी ने अब तक तीन दिन में करीब 11 विधानसभा उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार किया है।

विपक्षी दलों के प्रभाव वाली सीटों पर राजनाथ और गडकरी

विपक्षी दलों के कद्दावर नेताओं की सीट पर कमल खिलाने की जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी को जिम्मा सौंपा गया है। राजनाथ सिंह की पहली सभा जकांछ-बसपा गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अजीत जोगी की मरवाही विधानसभा में हुई। वहीं नितिन गडकरी की कोरबा और दुर्ग में सभा कराने की तैयारी है।

महिला उम्मीदवारों वाली सीट पर स्मृति ईरानी और हेमामालिनी

भाजपा ने 15 महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। इन सीटों पर केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी और सांसद हेमा मालिनी की सभा कराई जा रही है। स्मृति इरानी ने तीन दिन में एक दर्जन उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.