Move to Jagran APP

Chhattisgarh: 12 फीसद वोट पाने के बाद बसपा और जकांछ कर रहे लोकसभा चुनाव की तैयारी

अभी स्थिति साफ नहीं है कि लोकसभा चुनाव के समय गठबंधन की स्थिति क्या होगी पर अभी दोनों के साथ चुनाव लड़ने की ही संभावना है।

By Rahul.vavikarEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 11:24 PM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 08:55 AM (IST)
Chhattisgarh: 12 फीसद वोट पाने के बाद बसपा और जकांछ कर रहे लोकसभा चुनाव की तैयारी
Chhattisgarh: 12 फीसद वोट पाने के बाद बसपा और जकांछ कर रहे लोकसभा चुनाव की तैयारी

रायपुर, नईदुनिया, राज्य ब्यूरो। विधानसभा चुनाव संपन्न होते ही आयोग व राजनीतिक दल लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में 12 फीसद वोट हासिल कर उत्साहित बसपा-जकांछ गठबंधन भी अगले रण में सहभागिता के लिए अभी से तैयार होने लगा है। हालांकि अभी स्थिति साफ नहीं है कि लोकसभा चुनाव के समय गठबंधन की स्थिति क्या होगी पर अभी दोनों के साथ चुनाव लड़ने की ही संभावना है।

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव के बाद गठबंधन में शामिल जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ व बहुजन समाज पार्टी दोनों ने अपनी प्रदेश कमेटी को भंग किया। जकांछ ने तो सभी कमेटियों को एक साथ भंग किया बसपा ने तत्काल नए सिरे से नई प्रदेश कमेटी बनाते हुए विधानसभा चुनाव में दमदार प्रदर्शन करने वालों को उसमें शामिल किया। हेमंत पोयाम को प्रदेश अध्यक्ष बनाया तो लगातार दूसरी बार जैजैपुर से निर्वाचित केशवचंद्रा को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाते हुए लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी करने के लिए निर्देशित कर दिया।

इधर अजीत जोगी भी ब्लाक स्तर से प्रदेश स्तर तक नए सिरे से लोगों को संगठबन की जिम्मेदारी देने की तैयारी में हैं। शीघ्र ही जकांछ भी अपनी कमेटी घोषित करेगी। दोनों दलों की तैयारी देख लगता है कि गठबंधन को लोकसभा चुनाव से उम्मीद बंधी है। विधानसभा चुनाव में परिणाम भले ही आशातीत नहीं मिले पर गठबंधन का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा है। दोनों दलों ने इसी उम्मीद को लेकर लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.