Move to Jagran APP

HTET का परीक्षा शेड्यूल जारी, 30 नवंबर तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

एचटेट के लिए 30 नवंबर तक आवेदन किए जा सकते हैं। आवेदन से पहले अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट पर इससे संबंधित निर्देशों को ध्यान से जरूर पढ़ लें।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 08:28 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 10:30 AM (IST)
HTET का परीक्षा शेड्यूल जारी, 30 नवंबर तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन
HTET का परीक्षा शेड्यूल जारी, 30 नवंबर तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

जेएनएन, भिवानी। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड अगले साल 5 व 6 जनवरी को हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) आयोजित करने जा रहा है। इस परीक्षा के लिए सोमवार से ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। एचटेट में पहली बार महिला उम्मीदवारों के दाएं की बजाय पुरुषों की तरह बाएं अंगूठे के बायोमीट्रिक निशान लिए जाएंगे। बोर्ड ने एचटेट से संबंधित सूचना अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर दे दी है।

loksabha election banner

बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह और सचिव कैप्टन मनोज कुमार ने सोमवार को शिक्षा बोर्ड मुख्यालय में बताया कि एचटेट के लिए 30 नवंबर तक किए जा सकते हैं। आवेदन से पहले अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट पर इससे संबंधित निर्देशों को ध्यान से जरूर पढ़ लें। ऑनलाइन आवेदन और परीक्षा शुल्क जमा करने के बाद अभ्यर्थी पुष्टिकरण की दो प्रति (केंद्र व अभ्यर्थी प्रति) का प्रिंट जरूर ले लें।

डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि अभ्यर्थी आवेदन में अपना विवरण नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि, पहचान-प्रमाण व संख्या और विषय के चयन, लेवल 2 व 3 में 21 नवंबर से 3 दिसंबर तक सुधार भी ऑनलाइन कर सकते हैं। इसके बाद लेवल, जाति वर्ग व शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण, विकल्प में कोई परिवर्तन या सुधार की अनुमति नहीं होगी। बोर्ड अध्यक्ष ने यह भी बताया कि यदि कोई अभ्यर्थी एक लेवल के लिए एक से अधिक आवेदन करता है तो उसका आवेदन रद कर दिया जाएगा।

परीक्षा शेड्यूल  

लेवल-3 5 जनवरी 2019
लेवल-2 6 जनवरी  2019
लेवल-1 6 जनवरी  2019

यह रहेगी फीस 

वर्ग लेवल-1 लेवल-2  लेवल-3
एससी/पीएच 500 रुपये 900 रुपये 1200 रुपये
सामान्य वर्ग 1000 रुपये 1800 रुपये 2400 रुपये
अन्य राज्य 1000रुपये 1800 रुपये 2400 रुपये

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.