Move to Jagran APP

पति के ममेरे भाई से शारीरिक संबंध बनाने वाली पत्नी ने की ऐसी करतूत

हत्याकांड का मास्टर माइंड जलपरी सायरा सिरोही का पिता जयदीप सिरोही था। हत्याकांड को अंजाम पत्नी ने अवैध संबंधों के चलते दिलाया था।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2016 08:48 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2016 07:56 AM (IST)
पति के ममेरे भाई से शारीरिक संबंध बनाने वाली पत्नी ने की ऐसी करतूत

गाजियाबाद (जेएनएन)। सदरपुर गांव में की प्रॉपर्टी कारोबारी पर ताबड़तोड़ गोली बरसाकर की गई हत्या में पुलिस ने मृतक की पत्नी व उसके ममेरे भाई को गिरफ्तार किया है। हत्याकांड को अंजाम मृतक की पत्नी ने पति के ममेरे भाई से अवैध संबंधों के चलते दिलाया था।

loksabha election banner

इस हत्याकांड का मास्टर माइंड जलपरी सायरा सिरोही का पिता जयदीप सिरोही था और उसने ही शूटर व असलहे उपलब्ध कराए थे। धीरज से जयदीप को डेढ़ करोड़ रुपये लेने थे। पैसा देने से मना करने पर उसने हत्याकांड की पूरी कहानी लिखी थी।

प्रेमिका की खींच ली अश्लील तस्वीरें, प्रेमी अब इस तरह कर रहा है ब्लैकमेल

पुलिस से बचने के लिए आरोपियों ने धीरज का माइंड मेकअप कर हत्या से कुछ दिन पहले ही एक वीडियो रिकॉर्ड कराया था जिसमें धीरज ने अपने साथ कुछ भी अनहोनी होने पर पांच लोगों के नाम बोले थे, जिनका हत्याकांड से कोई लेनादेना नहीं था।

18 साल की जवान बेटी का आरोप, 'पापा मेरे साथ 3 साल से कर रहे थे रेप'

बुधवार को एसपी सिटी सलमान ताज पाटिल व सीओ द्वितीय मनीष कुमार मिश्र ने प्रेसवार्ता में बताया कि पकड़े गए आरोपियों में धीरज की पत्नी प्रीति व ममेरा भाई सेक्टर 23 निवासी वरुण है। इस मामले में आरके पुरम गोविंदपुरम निवासी जयदीप सिरोही व शूटर मोनू अभी फरार हैं।

मम्मी से शारीरिक संबंध बनाने लगा जिगरी दोस्त तो युवक ने उठाया ये कदम

उन्होंने बताया कि धीरज प्रॉपर्टी का कारोबार करता था। करीब चार साल पहले उसने अपने सगे मामा के बेटे वरुण जो बेरोजगार था, उसे अपने साथ काम पर रख लिया था। इस बीच धीरज घर से अक्सर बाहर रहता था। इस दौरान प्रीति व वरुण के बीच नजदीकियां बढ गई और दोनों के अवैध संबंध बन गए। इन संबंधों के बारे में धीरज को पता चला तो उसकी पत्नी से लड़ाई रहने लगी।

इस बीच वर्ष 2015 में धीरज हत्या के प्रयास के एक मामले में बुलंदशहर व चेक बाउंस के मामले में फिरोजबाद जेल में रहा। उसके जेल जाने के बाद प्रीति अपने बच्चों को छोड़कर वरुण के साथ रहने लगी। धीरज जब जेल से वापस आया और उसे प्रकरण का पता चला तो उसने वरुण को नौकरी से निकाल दिया और उसका प्रीति से विवाद हुआ। इसके बाद दोनों का मामला महिला थाने में चला गया।

यहां दोनों की काउंसिलिंग के बाद प्रीति धीरज के साथ रहने के लिए तैयार हो गई और दोनों साथ रहने लगे। वहीं उत्तर प्रदेश पुलिस के पूर्व कांस्टेबल व सायरा सिरोही के पिता जयदीप की भी वरुण से दूर की रिश्तेदारी है। उसने पूर्व में धीरज को दो प्रतिशत ब्याज पर डेढ़ करोड़ रुपये दिए थे।

धीरज ने आगे आठ फीसद ब्याज पर पैसा उठाया हुआ था। यह पैसा धीरज जयदीप को वापस नहीं कर पा रहा था। इस पर जयदीप उससे खुन्नस खाने लगा और उसे मारने की प्लानिंग बनाई। जयदीप को वरुण व प्रीति के अवैध संबंधों के बारे में पता था। इसके चलते उसने प्रीति व वरुण को साथ लेकर पूरी योजना बनाई।

योजना के तहत उसने प्रीति से धीरज का एक वीडियो बनाने के लिए कहा। प्रीति ने कुछ दिन पहले ही धीरज के नशे में होने का फायदा उठाया और उसका माइंड मेकअप कर उसके लेनदारों पर हत्या का संदेह जताते हुए भविष्य में कुछ अनहोनी होने पर उन्हें जिम्मेदार ठहराते हुए कार्रवाई के लिए बयान रिकार्ड कर किया।

आरोपियों की योजना थी कि वह धीरज की हत्या कर देंगे और पुलिस वीडियो में बताए गए नाम वाले व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। इस पूरी योजना के साथ आरोपियों ने हत्याकांड को अंजाम दिया। हत्याकांड के बाद परिजनों ने वीडियो के आधार पर चार लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस शुरूआती जांच से ही जयदीप के अलावा बाकी तीन आरोपियों को बेकसूर मानकर चल रही थी।

वरुण ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि डेढ़ साल पूर्व उसने अपनी बहन की शादी की थी। इस शादी में धीरज ने छह लाख रुपये खर्च करने का वादा किया था लेकिन उसने कुछ भी मदद नहीं की। इसके बाद से वह धीरज से नफरत करने लगा था।

ये हुई थी घटना

कविनगर थाना क्षेत्र के सदरपुर निवासी जगवीर (65) व उसका पुत्र धीरज (37) प्रॉपर्टी डीलर का काम करते थे, गांव के बाहर ही उनका फार्म हाउस व प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्यालय है। रविवार रात करीब नौ बजे दोनों कार्यालय पर बैठे हुए थे। इस दौरान चार बदमाश वहां पहुंचे और दोनों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

इस घटना में धीरज को छह व जगवीर के पैर में तीन गोली लगी। दोनों को सवरेदय अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां चिकित्सकों ने धीरज को मृत घोषित कर दिया जबकि जगवीर अभी तक अस्पताल में भर्ती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.