Move to Jagran APP

नाम- राहुल गांधी, पिता का नाम स्व. राजीव गांधी.. व्यवसाय-चालक

इंदिरापुरम की एक सोसायटी में घरेलू सहायकों के पुलिस सत्यापन फार्म पर राहुल गांधी के नाम व फोटो के साथ लगी इंदिरापुरम थाने की मुहर ने प्रशासन को कठघरे में ला खड़ा किया है।

By Amit MishraEdited By: Published: Wed, 25 May 2016 06:30 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2016 10:59 AM (IST)
नाम- राहुल गांधी, पिता का नाम स्व. राजीव गांधी.. व्यवसाय-चालक

गाजियाबाद। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को कौन नहीं जानता। सब जानते हैं, मगर पुलिस नहीं जानती, फोटो को भी नहीं पहचानती। अगर जानती तो फोटो होने के बावजूद राहुल के नाम से बना घरेलू सहायक का फार्म सत्यापित करने का खेल कभी नहीं होता। कुछ लोगों के लिए यह मामला रोचक हो सकता है, मगर यह कड़वा सच हमारे सिस्टम में सड़ांध की एक बानगी भी है।

loksabha election banner

10 साल से प्यासा है दिल्ली का एक गांव, मजबूरी में घर छोड़ रहा आम आदमी

इंदिरापुरम की एक सोसायटी में घरेलू सहायकों के पुलिस सत्यापन फार्म पर राहुल गांधी के नाम व फोटो के साथ लगी इंदिरापुरम थाने की मुहर ने प्रशासन को कठघरे में ला खड़ा किया है। बुधवार को इंदिरापुरम वैभव खंड की आवासीय सोसायटी एचआरसी प्रोफेशनल में घरेलू सहायकों को आइकार्ड जारी करने की प्रक्रिया में एओए स्टाफ को एक ऐसा फॉर्म मिला जिस पर कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी का नाम, पता और फोटो लगा थी। यह फॉर्म इंदिरापुरम थाना पुलिस की ओर से मुहर लगाकर सत्यापित भी किया हुआ है।

सोसायटी स्टाफ ने इसकी सूचना तुरंत एओए पदाधिकारियों को दी तो उन्होंने एसएसपी और एसपी सिटी समेत सीओ इंदिरापुरम से इसकी शिकायत की। एओए स्टाफ ने बताया कि सोसायटी में काम करने के इच्छुक कर्मचारियों से पुलिस सत्यापन फार्म जमा कराने को कहा जाता है। सत्यापित फार्म सोसायटी गेट पर जमा कराये जाते हैं। इन फार्मो की एओए स्टाफ से जांच होने के बाद ही कर्मचारियों को काम के लिए बुलाया जाता है या अनुमति पत्र जारी होता है। पहली नजर में यह एक फर्जीवाड़ा है।

AAP ने ली चुटकी- राहुल जी आप बहुत भोले हैं, माकन बहुत शातिर हैं

फार्म में यह है दर्ज

राहुल गांधी और उनके पिता का नाम, तुगलक लेन का पता दर्ज है। फार्म पर एचआरसी प्रोफेशनल के प्राइड - ए 1002 का पता दर्ज है और मकान मालिक का नाम अरुण शर्मा लिखा गया है। राहुल गांधी का फोटो भी लगा है।

थाने से ऐसा सत्यापन नामुमकिन : एसएचओ

एचआरसी निवासी अरुण शर्मा का कहना है कि उनके घर पर रसोइया और घरेलू सहायिका पहले से काम कर रही है। उन्होंने कोई ऐसा आवेदन किया ही नहीं है। दूसरी ओर एसएचओ इंदिरापुरम गोरखनाथ यादव का कहना है कि पुलिस थाने से ऐसा सत्यापन होना मुमकिन ही नहीं है। इस फर्जीवाड़े की जांच कराई जाएगी।

दिल्ली में राहुल गांधी बनाम केजरीवाल, बढ़ेगी सियासी हलचल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.