Move to Jagran APP

सेक्स रैकेट के मकड़जाल में फंसी बैले डांसर, हुआ कत्‍ल

उज्बेकिस्तान की बैले डांसर शखनोज शुकुरोवा उर्फ शहनाज की हत्या किसी एक लड़की के बहकावे पर नहीं हुई थी। उसकी हत्या हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट चलाने वाले गिरोह के बीच चलने वाली दुश्मनी का हिस्सा थी।

By Amit MishraEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2015 09:44 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2015 07:58 AM (IST)
सेक्स रैकेट के मकड़जाल में फंसी बैले डांसर, हुआ कत्‍ल

नई दिल्ली। उज्बेकिस्तान की बैले डांसर शखनोज शुकुरोवा उर्फ शहनाज की हत्या किसी एक लड़की के बहकावे पर नहीं हुई थी। उसकी हत्या हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट चलाने वाले गिरोह के बीच चलने वाली दुश्मनी का हिस्सा थी।

loksabha election banner

हाई प्रोफाइल रैकेट को आम नजरों से दूर रखने के लिए कभी भी ये गिरोह खुले रूप से संघर्ष नहीं करते। इसी कारण शहनाज की हत्या को व्यक्तिगत दुश्मनी का नाम दिया गया। हत्या सोची-समझी साजिश के तहत की गई थी।

बैले डांसर के कत्ल का खुला राज, दुष्कर्म के बाद की गई थी हत्या

हत्या में सोनू पंजाबन का हाथ

सूत्रों के अनुसार, शहनाज की हत्या में दिल्ली में सेक्स रैकेट चलाने वाले सबसे बड़े गिरोह की सरगना सोनू पंजाबन का हाथ है। गुरुबिंदर उर्फ गगनदीप सोनू पंजाबन के जेल जाने के बाद से ही उसका धंधा संभाल रहा था। खासकर विदेशी लड़कियों के ग्रुप को वही संभालता था।

गगन के गिरोह में काम करती थी शहनाज

शहनाज भी लंबे समय से गगन के ग्रुप में काम कर रही थी। वह भारत में टूरिस्ट वीजा लेकर रहती थी।सोनू पंजाबन के ग्रुप में शहनाज प्रमुख लड़कियों में थी। ग्रुप के साथ काम करने के दौरान शहनाज ने कई हाई प्रोफाइल ग्राहकों से सीधा संपर्क बना लिया था। ग्राहक उससे सीधे संपर्क करने लगे थे। वह भी बिना गगन को बताए ग्राहकों के पास सीधे जाने लगी थी। कुछ समय पहले ही उसने अपना अलग ग्रुप बना लिया था। उसने गगन के ग्रुप की कई लड़कियों को तोड़ लिया। वह उज्बेकिस्तान से भी लड़कियों को दिल्ली बुलाने लगी थी। उन्हीं में से एक नाज भी थी।

छह देशों के सेक्स रैकट के तार दिल्ली से जुड़े, चिट्ठी से खुला राज

विदेशी लड़कियों के संपर्क में थी शहनाज

शहनाज इस धंधे में लगी कई अन्य विदेशी लड़कियों के भी संपर्क में थी और जरूरत पड़ने पर ग्राहकों के पास उन्हें भेजती थी। शहनाज की यह हरकत गगन और सोनू पंजाबन को नागवार गुजरी तो उसकी हत्या की साजिश रच डाली।

नाज को बनाया गया मोहरा

धंधे की गोपनीयता बनाए रखने के लिए खुले रूप से हत्या करना खतरनाक हो सकता था, इसलिए उन्होंने नाज को चुना जो पहले से ही शहनाज से नाराज थी। दोनों में आठ लाख रुपये के लेनदेन को लेकर विवाद था। दोनों के बीच के मतभेद का फायदा उठाकर गगन ने शहनाज की हत्या की साजिश रची।

गगन वारदात वाली रात नाज को यह कहकर अपनी कार में बिठाकर ले गया कि वह शहनाज से उसके आठ लाख रुपये दिलवाएगा। 24 सितंबर को उसने शहनाज को नाज से फोन करवाकर बुलाया और इंडिका कार में बिठा लिया।

साउथ एक्सटेंशन इलाके में गगन ने पिस्टल लगाकर शहनाज का अपहरण कर लिया और गुड़गांव निकल गए। वहां गगन ने उसकी हत्या कर दी और शव को सूटकेस में डालकर जला दिया। वापस आते वक्त कार में गगन की नाज से भी नोंकझोंक हुई।

बैले डांसर का हत्यारा ही निकला नाज का कातिल

गगन ने की नाज की हत्या

गगन ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि वह नाज को गुड़गांव के एक फ्लैट में लेकर गया था। वहां पांच नवंबर की रात उसी फ्लैट में उसकी भी गला दबाकर हत्या कर दी। रात में इंडिका कार से शव लेकर हापुड़ पहुंचा और गन्ने के खेत में पेट्रोल छिड़ककर शव जला दिया। छह नवंबर को हापुड़ पुलिस ने नाज का अधजला शव मिला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.