Move to Jagran APP

मयूर विहार के जनता फ्लैट में दूषित जलापूर्ति

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : मयूर विहार फेज तीन स्थित जनता फ्लैट के लोग 10 दिन से दिल्ली विकास प

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 11:38 PM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 11:38 PM (IST)
मयूर विहार के जनता फ्लैट में दूषित जलापूर्ति
मयूर विहार के जनता फ्लैट में दूषित जलापूर्ति

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : मयूर विहार फेज तीन स्थित जनता फ्लैट के लोग 10 दिन से दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की पानी की पाइप लाइन खराब होने से गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। यहां के लोगों के लिए गंदा पानी पीना मजबूरी इसलिए भी बन गई है, क्योंकि डीडीए के पास पाइप लाइन ठीक करने के लिए कर्मचारी ही नहीं हैं। पानी की समस्या को ठीक करने के लिए यहां के लोगों ने डीडीए से लेकर दिल्ली जलबोर्ड के अधिकारियों से कई बार गुहार लगाई, लेकिन गंदे पानी की समस्या से निजात नहीं मिल सकी। पानी की समस्या को सुचारुरूप से सही कराने के लिए बुधवार को लोगों ने पार्षद राजीव कुमार को ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

स्थानीय निवासी विजय मेनन ने बताया कि जनता फ्लैट के लोग कई दिनों से सीवर वाला पानी पी रहे हैं। फ्लैटों में डीडीए ने पानी और सीवर की पाइप लाइन एक साथ डाली हुई है। पाइप लाइन पुरानी होने से लीकेज हो गया है और उसमें सीवर का मिलकर लोगों के घरों में पहुंच रहा है। बीमारियों से बचने के लिए यहां के लोग बाहर से पानी खरीदकर पीने को मजबूर हैं। उन्होंने बताया कि जब जनता फ्लैट के लोगों ने गंदे पानी की आपूर्ति की शिकायत डीडीए के अधिकारियों से की तो उन्होंने कहा पाइप लाइन ठीक करने वाले कर्मचारी ही नहीं हैं। पार्षद राजीव कुमार ने बताया कि उन्हें बुधवार को जनता फ्लैट के लोगों ने गंदा पानी आने की शिकायत दी है। उन्होंने आरोप लगाया कि डीडीए और जल बोर्ड के अधिकारियों की लापरवाही के कारण आम जनता गंदा पानी पीने को मजबूर है। अगर इस पानी से कोई बीमार हो जाता है तो जवाब कौन देगा। पाइप लाइन अगर जल्द ठीक नहीं हुई तो वे आम जनता के साथ मिलकर संबंधित विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.