Move to Jagran APP

जेवर कांड: महिलाओं से गैंगरेप व हत्या के मामले में 4 बदमाश गिरफ्तार, 2 फरार

परिवार के मुखिया ने लूटपाट का विरोध किया तो बदमाशों ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। इस परिवार की सभी चारों महिलाओं का आरोप है कि उनके साथ गैंगरेप किया गया।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 23 Jul 2017 08:31 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jul 2017 08:20 AM (IST)
जेवर कांड: महिलाओं से गैंगरेप व हत्या के मामले में 4 बदमाश गिरफ्तार, 2 फरार
जेवर कांड: महिलाओं से गैंगरेप व हत्या के मामले में 4 बदमाश गिरफ्तार, 2 फरार

नई दिल्ली (जेएनएन)। जेवर-बुलंदशहर स्टेट हाईवे पर चार महिलाओं से दुष्कर्म, परिवार के मुखिया की हत्या व डकैती के मामले में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद शनिवार देर रात तीन बजे चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में एक गोली बदमाश के पैर में लगी है।

loksabha election banner

पुलिस ने बदमाशों के पास से घटना में लूटा गया सामान बरामद किया है। बदमाशों ने जेवर से लेकर बुलंदशहर तक कई घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। पुलिस के इस ऑपरेशन में एसटीएफ ने भी मदद की।

#Visuals of Jewar rape and murder case: Police have arrested four culprits after an encounter, two managed to flee pic.twitter.com/NEiiXSQC88

एसएसपी लव कुमार ने बताया कि शनिवार रात मुखबिर से सूचना मिली कि जेवर क्षेत्र में सबौता अंडरपास के समीप कुछ बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने के लिए घूम रहे हैं। सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच प्रभारी राशिद अली व एंटी एक्सटॉर्सन सेल प्रभारी अजय शर्मा की टीम जेवर पुलिस के साथ सबौता अंडरपास के समीप पहुंची।

बदमाशों ने की फायरिंग

पुलिस ने अंडरपास को चारों तरफ से घेर लिया, इसी दौरान एक कार दिखाई दी। पुलिस ने कार को रोकने का प्रयास किया तो कार में सवार बदमाशों ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। पुलिस-बदमाशों के बीच करीब 30 राउंड फायरिंग हुई। इसमें एक गोली बदमाश अशोक उर्फ राजू के पैर में लगी।

बदमाश के गोली लगते ही पुलिस ने चार बदमाशों को मौके से धर दबोचा, जबकि दो बदमाश मौके से भाग निकले। पकड़े गए बदमाशों की पहचान दिल्ली के नजफगढ़ के रहने वाले अशोक उर्फ राजू, हरियाणा झज्जर के रहने वाले राकेश व दीपक और राजस्थान में अलवर के रहने वाले जय सिंह के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें: खुला राजः GB रोड पर कॉल गर्ल बनाने से पहले भी किया जाता है लड़कियों से रेप

2 बदमाश फरार होने में कामयाब 

बदमाश राजस्थान के अलवर के रहने वाले मोनू व संजय अंधेरे का फायदा उठाकर खेतों के रास्ते मौके से फरार हो गए। चारों बदमाश बावरिया गिरोह के सदस्य हैं। अशोक उर्फ राजू गिरोह का मुखिया है। बदमाशों के रिश्तेदार जेवर में रहते हैं। पुलिस पूछताछ के दौरान पता चला कि इसी बावरिया गिरोह के बदमाशों ने जेवर सामूहिक दुष्कर्म कांड को अंजाम दिया था।

बदमाशों के पास से महिलाओं से लूटी गई सोने की चेन, अंगूठी, कानों के कुंडल, चांदी का छल्ला, दो मोबाइल फोन, एक सब्बल, 11 हजार रुपये, तीन तमंचा व लूट की ऑल्टो कार बरामद की गई है। उस पर फर्जी नंबर प्लेट लगी है।

ऐसे पता चला कि जेवर कांड के हैं आरोपी

पुलिस ने जब मुठभेड़ के दौरान बदमाशों को सबौता अंडरपास के समीप से पकड़ा तो बदमाशों की कार में एक मोबाइल फोन स्विच ऑफ मिला। पुलिस ने मोबाइल की पहचान का प्रयास किया तो पता चला कि यह वही मोबाइल है जो कि सामूहिक दुष्कर्म पीड़िताओं से लूटा गया था। इसके बाद पुलिस को पता चला कि बदमाश जेवर कांड के आरोपी और बावरिया गिरोह के सदस्य हैं।

यह भी पढ़ें: रेप के बाद छात्रा ने स्कूल में जन्मा बच्चा, गर्भवती होने पर परिजन समझे-पेट में गैस है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.