Move to Jagran APP

दिल्ली को तबाह करने वाला बयान देकर फंसे ए क्यू खान, मिला करारा जवाब

पाकिस्तान की तरफ से 5 मिनट में दिल्ली को तबाह करने वालेे बयान पर भारत ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

By Amit MishraEdited By: Published: Mon, 30 May 2016 04:56 PM (IST)Updated: Tue, 31 May 2016 10:21 AM (IST)
दिल्ली को तबाह करने वाला बयान देकर फंसे ए क्यू खान, मिला करारा जवाब

नई दिल्ली। 5 मिनट में दिल्ली को तबाह करने वाला बयान देकर पाकिस्तान के परमाणु कार्यक्रम के जनक माने जाने वाले डॉ अब्दुल कादिर खान विवादों में घिर गए हैं। खान के बयान पर भारत ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है।भारतीय रणनीतिक विशेषज्ञों ने कहा कि भारत में पूरे पाकिस्तान को निशाना बनाने की क्षमता है, लेकिन परमाणु हथियार जंग के लिए नहीं बल्कि प्रतिरोध के लिए होते हैं।

prime article banner

...तो सीएम केजरीवाल को भी नहीं बताई गई थी इतनी बड़ी बात

कादिर खान ने दिया उकसावे वाला बयान

विवेकानंद इंटरनेशनल फाउंडेशन के निदेशक पूर्व सेना प्रमुख जनरल एनसी विज ने कहा, यह कादिर खान की तरफ से आया यह बयान अपरिपक्व और उन्होंने विचित्र टिप्पणी की है। उन्होंने कहा भारत में भी पूरे पाकिस्तान को निशाना बनाने की क्षमता है, लेकिन वह इस तरह की बातें नहीं करता। सरकार द्वारा संचालित इंस्टीटयूट फार डिफेंस स्टडीज एंड एनालिसिस में पदस्थ ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) गुरमीत कंवल ने कहा कि खान बढ़ा-चढ़ाकर किए गए अपने दावों के लिए जाने जाते हैं। यह केवल प्रचार पाने वाला बयान है।

अगर आप दिल्ली घूमने निकलें तो इस खतरे को न करें नजरअंदाज!

क्या कहा था खान ने
पाकिस्तान के परमाणु कार्यक्रम के जनक कहे जाने वाले डा. अब्दुल कादिर खान ने शनिवार को एक बयान में कहा कि परमाणु क्षमता संपन्न पाकिस्तान के पास पांच मिनट के अंदर रावलपिंडी के नजदीक कहूटा से दिल्ली पर निशाना साधने की क्षमता है। कहूटा में कहुआ रिसर्च लैबोरेटरीज है, जो पाकिस्तान का प्रमुख यूरेनियम संवर्धन केंद्र है। खान के नेतृत्व में पाक ने 1998 में परीक्षण किए थे। उन्होंने कहा, हमारी 1984 में परमाणु परीक्षण की योजना थी और हम कर सकते थे, लेकिन राष्ट्रपति जनरल जिया उल हक ने कदम का विरोध किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.