Move to Jagran APP

पुरानी दिल्ली में मस्जिद के पास हुआ धमाका, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

दिल्ली के नया बाजार में हुए धमाकेे में एक शख्स की मौत हो गई। नया बाजार इलाका दिल्‍ली के चांदनी चौक का सबसे व्‍यस्‍ततम इलाका है।

By Amit MishraEdited By: Published: Tue, 25 Oct 2016 12:44 PM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2016 11:58 AM (IST)
पुरानी दिल्ली में मस्जिद के पास हुआ धमाका, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली के नया बाजार इलाके में हुए धमाके के बाद हड़कंप मच गया। धमाके में एक शख्स की मौत हो गई जबकि 6 लोगों के घायल होने की खबर है। धमाके की सूचना मिलते ही एंटी टेरर विंग मौके पर पहुंच चुकी है। नॉर्थ डीसीपी मधुर वर्मा भी मौके पर पहुंचे। मामले की गंभीरता को देखते हुए गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। इस बीच केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी गई है। त्योहार का मौसम है और हम सब सतर्क हैं।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार मंगलवार सुबह लगभग 10 बजकर 40 मिनट पर सूचना मिली की दालमंडी, नया बाजार में सिलेंडर फटा है। धमाका इतना तेज था कि न सिर्फ व्यक्ति की मौत हो गई बल्कि जिस इमारत के नीचे यह धमाका हुआ वह भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना के बाद पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची।

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि धमाका विस्फोटक की वजह से हुआ। उत्तरी रेंज के संयुक्त सीपी वीरेंद्र चहल ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह धमाका पटाखे का है, जो जूट के एक बैग में हुआ। पुलिस को मौके से विस्फोटक भी मिले हैं। हालांकि वह किस प्रकार का है, यह फॉरेंसिक जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

Prima facie it looks like a firecracker explosion in a jute bag: Virendra Chahal,Jt CP Northern Range on explosion in Delhi's Chandni Chowk pic.twitter.com/gm294OKYDm

फिलहाल मामले की जांच जारी है। बता दें कि नया बाजार इलाका दिल्ली के चांदनी चौक का सबसे व्यस्ततम इलाका है। अब तक की जांच में पता चला है कि एक जूट बैग सड़क के किनारे लावारिस पड़ा हुआ था, जिसमें ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट काफी तेज था। जैसे ही यह बात स्पष्ट हुई कि ब्लास्ट सिलेंडर की वजह से नहीं हुआ, तुरंत ही पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

देखें वीडियो

पुलिस का कहना है कि फिलहाल किसी भी आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता। जिस वक्त यह ब्लास्ट हुआ बाजार बंद था और वहां ज्यादा लोग नहीं थे। अगर बाजार खुलने के बाद यह धमाका होता तो नुकसान ज्यादा हो सकता था।

दिल्ली के नया बाजार इलाके में धमाका, देखें तस्वीरें

चश्मदीद ने क्या कहा

मौके पर मौजूद एक चश्मदीद ने बताया कि धमाका पटाखेे का नहीं था। युवक विस्फोटक लेकर जा रहा था।चश्मदीद के मुताबिक धमाका सिर्फ एक बार हुआ था, अगर पटाखे होते तो कई बार धमाके की आवाज आती। अब तक कुल 6 लोगों के घायल होने की खबर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.