PreviousNext

UP चुनाव : किस्‍म-किस्‍म के चुनाव चिन्‍ह और नारों की गूंज से सियासी माहौल गरम

Publish Date:Sat, 28 Jan 2017 10:20 AM (IST) | Updated Date:Sat, 28 Jan 2017 07:11 PM (IST)
UP चुनाव : किस्‍म-किस्‍म के चुनाव चिन्‍ह और नारों की गूंज से सियासी माहौल गरमUP चुनाव : किस्‍म-किस्‍म के चुनाव चिन्‍ह और नारों की गूंज से सियासी माहौल गरम
प्रत्याशियों को डोर वैल, कीप, गुब्बारा, धनुष और तीर, टायर, कोट, स्टेथोस्कोप, वैक्यूम क्लीनर, टार्च, अल्मीरा, ट्रैक्टर चलाता किसान, फलों से भरी टोकरी आदि चुनाव चिह्न दिए गए हैं।

नोएडा [ जेएनएन ] । दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर में किसम-किसम के चुनाव चिन्ह और लोकलुभावन नारों से गूंज गया है। यूपी विधानसभा चुनाव के दंगल में धनुष और तीर के साथ बैटरी टार्च की टक्कर होगी। वैक्यूम क्लीनर व स्टेथोस्कोप के साथ प्रत्याशी चुनाव जीतने के लिए मैदान में उतरेंगे।

नामांकन वापसी के बाद चुनाव मैदान में बचे प्रत्याशियों को शुक्रवार देर शाम चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए गए। अभी तक अपने चेहरे के बलबूते वोट मांगने वाले प्रत्याशी अब अपने चुनाव चिह्न के साथ पहुंचेंगे। मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों को पार्टी के चुनाव चिह्न दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः UP चुनाव 2017: जब नेता जी को महंगी पड़ गई गधे की सवारी, जानिए कैसे

गौतमबुद्ध नगर की नोएडा, दादरी व जेवर विधानसभा सीट से 36 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। नोएडा, दादरी सीट से 14-14 व जेवर सीट से 8 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

शुक्रवार को दादरी सीट से लोकदल प्रत्याशी ने अपना नाम वापस ले लिया। बचे हुए उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न का आवंटन कर दिया गया। भाजपा के प्रत्याशी को कमल, रालोद के प्रत्याशी को हैंडपंप, बसपा के प्रत्याशी को हाथी व सपा के उम्मीदवार को साइकिल चुनाव चिह्न दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः जानिए, नोएडा आने से क्यों डरते हैं CM; मिथक के बीच बना अखिलेश का प्रोगाम!

इसके अलावा अन्य प्रत्याशियों को डोर वैल, कीप, गुब्बारा, धनुष और तीर, टायर, कोट, स्टेथोस्कोप, वैक्यूम क्लीनर, टार्च, अल्मीरा, ट्रैक्टर चलाता किसान, फलों से भरी टोकरी आदि चुनाव चिह्न दिए गए हैं।

मतदाताओं को ईवीएम पर नोटा का विकल्प भी मिलेगा। इन प्रत्याशियों को नकारने वाले मतदाता नोटा के जरिये अपनी रायशुमारी ईवीएम में दर्ज करवा सकेंगे।

चुनाव चिह्न की जो सूची में हुआ सुधार

नोएडा विधानसभा के लिए निर्दलीय प्रत्याशी विजय कुमार को ट्रक चुनाव चिह्न दिया गया है। लेकिन चुनाव चिह्न की जो सूची जारी की गई, उसमें चित्र ट्रक का लेकिन शब्दों में अलमारी चुनाव दिखाया गया है। हालांकि प्रशासन का कहना है कि विजय कुमार को ट्रक चुनाव चिह्न दिया गया है। प्रिङ्क्षटग की त्रुटि को सुधार लिया गया है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:ncr Political atmosphere heated by signs and slogans in UP Elections(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

डीडीसीए मानहानि मामले में कल आ सकता है अहम फैसलाइतना होनहार नहीं था इसलिए रिपब्लिक डे परेड में हिस्सा नहीं ले पाया: पीएम मोदी
यह भी देखें