Move to Jagran APP

'मानसून सत्र में सदन से गायब रहे सीएम, सदन में पूछा सवाल तो मार्शलों से करवाया बाहर'

मानसून सत्र के अंतिम दिन केजरीवाल की गैरहाजिरी को मुद्दा बनाते हुए कपिल ने कहा कि सीएम पूरे सत्र के दौरान सदन से नदारद रहे।

By Amit MishraEdited By: Published: Fri, 11 Aug 2017 04:31 PM (IST)Updated: Fri, 11 Aug 2017 04:31 PM (IST)
'मानसून सत्र में सदन से गायब रहे सीएम, सदन में पूछा सवाल तो मार्शलों से करवाया बाहर'
'मानसून सत्र में सदन से गायब रहे सीएम, सदन में पूछा सवाल तो मार्शलों से करवाया बाहर'

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने एक बार फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जोरदार हमला किया है। कपिल ने दिल्ली विधानसभा मानसून सत्र के अंतिम दिन केजरीवाल की गैरहाजिरी को मुद्दा बनाते हुए कहा कि सीएम पूरे सत्र के दौरान सदन से नदारद रहे। इसी बात को लेकर जब उन्होंने सवाल किया तो मार्शलों द्वारा उन्हें सदन से बाहर निकलवा दिया गया। 

loksabha election banner

यह पहला मौका नहीं है जब दिल्ली विधानसभा के मानसून सत्र में कपिल ने केजरीवाल के गैरहाजिर होने पर सवाल खड़े किए हों। उन्होने सोशल मीडिया पर लगातार केजरीवाल सरकार के खिलाफ हमले किए हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि 'मैंने आज सुबह 8:30 बजे 'सदन में आओ केजरीवाल' नाम से एक अभियान शुरू किया है, उन्होंने लोगों से इस अभियान को सपोर्ट करने की गुजारिश भी की थी। 

बता दें कि गुरुवार को मानसून सत्र का तीसरा दिन था और आज सत्र का आखिरी दिन है। दिल्ली सरकार ने इसे महत्वपूर्ण सत्र बताया था, लेकिन सत्र के चार दिन गुजर और सीएम अरविंद केजरीवाल एक दिन भी सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं हुए। 

कपिल ने एक प्रेस स्टेटमेंट भी जारी किया। कपिल ने कहा कि मानसून सत्र के 4 में से 3 दिन बीत चुके हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री एक दिन भी सदन में नहीं आए। मोहल्ला सभा की चर्चा हो या गेस्ट टीचर्स की, स्वाइन फ्लू या न्यूनतम वेतन, केजरीवाल हर चर्चा पर सदन से गायब रहे।

कपिल ने कहा कि केजरीवाल को सदन में आना ही होगा। दिल्ली की जनता केजरीवाल को सदन में आने का निर्देश देगी, ट्विटर के माध्यम से। उन्होंने कहा कि यह अपनी तरह का अनोखा अभियान है जो एक लापरवाह मुख्यमंत्री को विधानसभा में आने पर मजबूर कर देगा। 

गौरतलब है कि मंत्री पद जाने के बाद से कपिल मिश्रा केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ लगातार हमले करते रहे हैं। अब 'आप' के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने अपने ही सीएम की गैरमौजूदगी पर न सिर्फ सवाल खड़ा किया बल्कि एक नए तरीके का अभियान भी शुरू कर दिया है। 

यह भी पढ़ें: बवाना विधानसभा उपचुनाव में साख पर लगी दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली सरकार में अफसरों की मनमानी, सिसोदिया ने लिखा LG को पत्र
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.