Move to Jagran APP

जेएनयू में प्रशासनिक भवन से छात्रों का हटा कब्जा

जेएनयू छात्रसंघ के पदाधिकारियों ने पहले ही अपना अनशन तोड़ दिया था और प्रशासन से बातचीत का हवाला दिया। बाद में निलंबित छात्रों ने भी अपना कब्जा वहां से हटा लिया।

By Amit MishraEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 03:24 PM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 03:35 PM (IST)
जेएनयू में प्रशासनिक भवन से छात्रों का हटा कब्जा
जेएनयू में प्रशासनिक भवन से छात्रों का हटा कब्जा

नई दिल्ली [जेएनएन]। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में पिछले 18 दिनों से जारी कब्जा रविवार की शाम हट गया। जेएनयू छात्रसंघ के पदाधिकारियों ने पहले ही अपना अनशन तोड़ दिया था और प्रशासन से बातचीत का हवाला दिया। बाद में निलंबित छात्रों ने भी अपना कब्जा वहां से हटा लिया।

loksabha election banner

निलंबित छात्र मृत्युंजय का कहना है कि बार-बार कुलपति ये कह रहे थे कि कुछ छात्रों ने प्रशासनिक भवन पर कब्जा जमाया हुआ है जिससे छात्रों और शिक्षकों का काम बाधित हो रहा है इसलिए हमने वहां से हटने का फैसला किया है। वहीं, कुछ अन्य लोगों का कहना है कि इस मामले में कोर्ट में सुनवाई है यदि ये शिक्षक लगातार कब्जा बनाए रखते तो इससे इनका पक्ष कमजोर हो सकता था।

यह भी पढ़ें: लेफ्ट v/s राइटः जेएनयू के बाद अब विचारधारा की लड़ाई DU भी पहुंची

ज्ञात हो कि 9 फरवरी को ही प्रशासनिक भवन के बाहर छात्रसंघ और निलंबित छात्रों ने प्रदर्शन किया और उसके बाद से कुलपति को उसके अंदर जाने नहीं दिया। ऐसी संभावना है कि वहां से हटने के बाद अब छात्र आज से कुलपति प्रशासनिक भवन में बैठेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.