Move to Jagran APP

दिल्‍ली के IGI एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, बड़े आतंकी हमले की आशंका

खुफ‍िया एजेंसियों के ताजा इनपुट से एक बार फ‍िर दिल्‍ली में तैनात सुरक्षा बलों के कान खड़े कर दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक आतंकी इंदिरा गांधी एयरपोर्ट को अपना निशाना बना सकते हैं।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Sat, 08 Oct 2016 11:14 AM (IST)Updated: Sat, 08 Oct 2016 07:59 PM (IST)
दिल्‍ली के IGI एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, बड़े आतंकी हमले की आशंका

नई दिल्ली [ जेएनएन ]। खुफिया एजेंसियों के ताजा इनपुट से एक बार फिर दिल्ली में तैनात सुरक्षा बलों के कान खड़े कर दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक आतंकी इंदिरा गांधी एयरपोर्ट को अपना निशाना बना सकते हैं। इसके मद्देनजर आइजीआइ एयरपोर्ट की सुरक्षा और सख्त कर दी गई है।

prime article banner

गुलाम कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही दिल्ली व पाकिस्तान की सीमा से सटे राज्यों के एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है। लेकिन खुफिया एजेंसियों ने अपने ताजा इनपुट में आइजीआइ एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की आशंका जताई है।

इसके मद्देनजर एयरपोर्ट आने-जाने वाले लोगों के वाहनों की तलाशी लेने के अलावा यात्रियों की गहन जांच की जा रही है। एयरपोर्ट के अंदर समय-समय पर यात्रियों के जूते-बेल्ट और जैकेट आदि खुलवाकर तलाशी ली जा रही है। सुरक्षा जांच में लगने वाले अतिरिक्त समय के मद्देनजर यात्रियों को निधार्रित समय से करीब एक घंटे पहले पहुंचने की अपील की गई है।

एयरपोर्ट के बाहर सिटी साइट और एयरपोर्ट को जोडऩे वाली सड़कों पर सक्यूआरटी व बम निरोधक दस्ते की पैनी नजर है। एयरपोर्ट पर तैनात सभी जवानों को चौकस रहने का निर्देश जारी किया गया है। इंटरनेशनल सहित डोमेस्टिक टर्मिनल पर क्यूआरटी और बम निरोधक दस्ते को 24 घंटे तैनात किया गया है। डॉग स्क्वाड द्वारा एयरपोर्ट परिसर की जांच कराई जा रही है।

सर्विलांस टीम को खासकर टर्मिनल के बाहर की गतिविधियों पर नजर रखने को कहा गया है। एयरक्राफ्ट होल्ड एरिया में भी गश्त बढ़ा दी गई है। बाहर से एयरपोर्ट की ओर जाने वाली गाडिय़ों को अच्छी तरह से जांच के बाद आगे भेजा जा रहा है।

गौरतलब है कि पिछले महीने उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा और गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू ने एयरपोर्ट सुरक्षा की समीक्षा की बात कही थी। उन्होंने सड़कों पर अतिरिक्त बैरिकेड और वाहन स्कैनर लगाने पर जोर दिया था। इसके बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा में और इजाफा हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.