Move to Jagran APP

IB ने दिल्‍ली एनसीआर में बड़े आतंकी हमले की आशंका जताई, हाई अलर्ट

IB की चेतावनी के बाद दिल्‍ली एनसीआर में सुरक्षा कड़ी कर दी है। यहां आतंकी हमले की बड़ी आशंका जताई गई है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 29 Sep 2016 02:40 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2016 07:44 PM (IST)
IB ने दिल्‍ली एनसीआर में बड़े आतंकी हमले की आशंका जताई, हाई अलर्ट

नई दिल्ली (जेएनएन)। आइबी ने दिल्ली-एनसीआर में बड़े आतंकी हमले को लेकर आशंका जताई है। इसको लेकर दिल्ली एवं पूरे एनसीआर क्षेत्र में हाई अलर्ट कर दिया गया है। सुरक्षा बलों ने यहां के प्रमुख इमारतों पर कड़ा पहरा लगा रखा है। आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर यहां के प्रमुख मॉलों में सघन चेकिंग की जा रही है।

prime article banner

भाारतीय फौज द्वारा आतंकी कैंपों को ध्वस्त करने के बाद पाकिस्तान और पीओके में सक्रिय आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं। इसलिए यह आशंका व्यक्त की जा रही है कि पाकिस्तानी फौज आतंकियों के जरिए भारत में धमाके करा सकता है। इसलिए दिल्ली व उससे सटे इलाकों में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, उड़ी हमले के बाद रिकॉर्ड की गई फोन कॉल्स, मॉनिटर और संदिग्ध लोगों की गतिविधियों के के आधार पर खुफिया एजेंसी ने एक रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपी है, जिसमें दिल्ली पर आतंकी खतरा होने का खुलासा किया गया है।

भारतीय सेना ने PoK में ढेर किए आतंकी,केजरीवाल बोले 'भारत माता की जय'

यह खुलासा हुआ है रिपोर्ट में

सुरक्षा एजेंसियों की इस रिपोर्ट में उरी हमले के बाद अब आतंकियों की राजधानी दिल्ली पर नजर होने की आशंका जताई है। इस रिपोर्ट के बाद गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया है।

इन जगहों पर जताई गई है हमले की जताई आशंका

रिपोर्ट में भीड़भाड़ वाली जगहों जैसे, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे और बड़े बाजारों में हमलों की आशंका जताई गई है। इस बाबत पुलिस ने चौकसी के पुख्ता इंतज़ाम कर दिेए गए हैं।

भारत ने लिया बदला, पीओके में घुसकर 7 आतंकी कैंप तबाह, 40 को किया ढेर

गौरतलब है कि त्योहारों के इस मौसम में बाजारों में ख़ासी भीड़ रहती है। नवरात्र से लेकर दिवाली तक बाजारों में लोगों का जमावड़ा रहता है। ऐसे में आतंकी ऐसे ही मौकों की फिराक में रहते हैं।

वर्ष 2005 में दिवाली से मौके पर हो चुके हैं बम धमाके

29 अक्टूबर, 2005 को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुए बम धमाकों ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था. आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा ने दिल्ली में तीन जगह धमाके किए और सैकड़ों परिवारों की दिवाली को काला कर दिया था। पहाड़ गंज मार्केट, सरोजिनी नगर मार्केट और गोविंद पुरी में हुए इन बम ब्लास्ट में 62 लोग मारे गए थे और करीब 210 घायल हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.