PreviousNext

कैप्टन अम​रिंदर सिंह को बड़ा झटका, खाली करना होगा दिल्ली वाला बंगला

Publish Date:Fri, 02 Jun 2017 08:04 PM (IST) | Updated Date:Fri, 02 Jun 2017 10:39 PM (IST)
कैप्टन अम​रिंदर सिंह को बड़ा झटका, खाली करना होगा दिल्ली वाला बंगलाकैप्टन अम​रिंदर सिंह को बड़ा झटका, खाली करना होगा दिल्ली वाला बंगला
दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को सांसद रहते हुए अलॉट किए गए सरकारी बंगले को खाली करने के आदेश दिए हैं।

नई दिल्ली [जेएनएन]। पटियाला हाउस कोर्ट ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को दिल्ली में स्थित उनके सरकारी बंगले को खाली करने का निर्देश दिया है। जनपथ रोड स्थित सरकारी बंगला उन्हें बतौर सांसद आवंटित किया गया था, लेकिन लोकसभा की सदस्यता से उनके इस्तीफे के बाद अब उन्हें इस बंगले को खाली करना होगा।

एस्टेट ऑफिसर ने 23 मार्च 2017 के अपने आदेश में मुख्यमंत्री को सरकारी बंगला खाली कर इसे केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) को सौंपने का निर्देश दिया था। इस आदेश के खिलाफ उन्होंने पटियाला हाउस कोर्ट की जिला जज के समक्ष याचिका लगाई थी।

याचिका में उनकी तरफ से कहा गया कि वह इस बंगले में अवैध रूप से नहीं रह रहे हैं। लोकसभा का कार्यकाल 2019 में समाप्त हो रहा है, तब तक के लिए उन्हें यह बंगला आवंटित किया गया है। वहीं, एस्टेट ऑफिसर का कहना था कि कैप्टन अमरिंदर के लोकसभा की सदस्यता से 23 नवंबर 2016 को इस्तीफा देने के बाद 23 दिसंबर 2016 को बंगले का आवंटन रद कर दिया गया था, तभी से वह अवैध रूप से इस बंगले में रह रहे हैं।

यह भी पढ़ें: CNG किट घोटाले पर घिर गई 'आप' सरकार, भाजपा ने की जांच की मांग

मुख्यमंत्री की तरफ से अदालत के समक्ष दलील दी गई कि उन्होंने 10 फरवरी 2017 को लोकसभा की हाउसिंग कमेटी के अध्यक्ष के समक्ष मानवता के आधार पर बंगला खाली करने से रोकने की अपील की है। वह दिल की बीमारी व उच्च रक्तचाप से ग्रस्त हैं। इस अपील पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश पूनम ए. बाम्बा ने मुख्यमंत्री की दलीलों को खारिज करते हुए कहा कि महज उनकी अपील लंबित होने के आधार पर उन्हें सरकारी बंगले में रहने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। 

यह भी पढ़ें: जानें, किस गांव में पहुंचने पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का हुआ भव्य स्वागत

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:ncr Court says captain amarinder singh to leave government bungalow in delhi(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

डेंगू व चिकनगुनिया HC सख्त, तीनों MCD कमिश्नरों को भेजा नोटिसजेवर कांड: महिलाओं के साथ हुआ कुकर्म, परिवार के सामने किया गया निर्वस्त्र !
यह भी देखें