Move to Jagran APP

मानहानि केस में बैकफुट पर अरविंद केजरीवाल, दिल्ली HC में मांगी माफी

माफी मांगने के दौरान अरविंद केजरीवाल ने तर्क दिया कि उन्होंने अपने सहयोगी के बहकावे में आकर अवतार भड़ाना के खिलाफ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया था।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 21 Aug 2017 02:03 PM (IST)Updated: Tue, 22 Aug 2017 07:20 AM (IST)
मानहानि केस में बैकफुट पर अरविंद केजरीवाल, दिल्ली HC में मांगी माफी
मानहानि केस में बैकफुट पर अरविंद केजरीवाल, दिल्ली HC में मांगी माफी

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बैकफुट आते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में चल रहे मानहानि केस में माफी मांग ली है। इसी के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बयान से पीछे हटने के बाद भाजपा नेता अवतार सिंह भड़ाना ने उनके खिलाफ दायर मानहानि के मामले को वापस ले लिया।

loksabha election banner

दोनों पक्षों की सहमति के बाद पटियाला हाउस कोर्ट ने तीन साल पुराने मानहानि के मामले को बंद कर दिया। केजरीवाल ने भड़ाना पर आरोप लगाया था कि वह देश के सबसे भ्रष्ट व्यक्तियों में से एक हैं।

अतिरिक्त जिला न्यायाधीश सुरेंद्र एस राठी ने दोनों नेताओं की ओर से रखी गई बातों पर विचार किया और मामले का निस्तारण किया।

भड़ाना की ओर से पैरवी कर रहे वकील सूरत सिंह ने कहा कि जब केजरीवाल की ओर से बयान वापस ले लिया गया है तो वह भी इस मामले को आगे नहीं बढ़ाना चाहते।

कोर्ट में केजरीवाल की ओर से दायर हलफनामे में उन्होंने बयान वापस लेते हुए कहा कि भड़ाना के बारे में साथी ने गलत सूचना दी थी, जिसके कारण उन्होंने उनके खिलाफ बयानबाजी की। इसका उन्हें खेद है। साथ ही केजरीवाल यह भी कहा कि उनकी मंशा भड़ाना की छवि खराब करना नहीं था।

उल्लेखनीय है कि केजरीवाल द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर भड़ाना ने उनके खिलाफ 2014 में मानहानि का मामला दर्ज कराया था।

जानें पूरा मामला

यहां पर बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने पूर्व लोकसभा सांसद अवतार सिंह भड़ाना के संबंध में 31 जनवरी 2014 को एक आपत्तिजनक बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि भड़ाना देश के सबसे भ्रष्ट व्यक्तियों में से एक हैं।

मचा था खूब बवाल

केजरीवाल की टिप्पणी को लेकर अवतार सिंह ने कहा था कि इससे उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। इतना ही नहीं उन्होंने केजरीवाल को तत्काल लीगल नोटिस भेज कर अपने बयान को वापस लेने व माफी मांगने की मांग की थी। वहीं अरविंद केजरीवाल की ओर से जवाब देने को लेकर बहुत बेरुखी दिखाई गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.