PreviousNext

प्रकट हुआ 2 करोड़ का चंदा देने वाला, केजरीवाल को राहत-कपिल को झटका

Publish Date:Thu, 18 May 2017 01:39 PM (IST) | Updated Date:Sat, 20 May 2017 08:49 PM (IST)
प्रकट हुआ 2 करोड़ का चंदा देने वाला, केजरीवाल को राहत-कपिल को झटकाप्रकट हुआ 2 करोड़ का चंदा देने वाला, केजरीवाल को राहत-कपिल को झटका
दरअसल, 2 करोड़ रुपये का चंदा देने वाला 'फ़र्ज़ी कंपनियों' का मालिक सामने आया है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के गंगा विहार के रहने वाले मुकेश शर्मा ने न्यूज चैनल एनडीटीवी इंडिया से बातचीत मे

नई दिल्ली (जेएनएन)। आम आदमी पार्टी (AAP) पर करोड़ों रुपयों को चंदा घोटाला करने का आरोप लगाने वाले दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा पर अब पलटवार हुआ है। दरअसल, 2 करोड़ रुपये का चंदा देने वाला 'फ़र्ज़ी कंपनियों' का मालिक सामने आया है।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के गंगा विहार के रहने वाले मुकेश शर्मा ने न्यूज चैनल एनडीटीवी इंडिया से बातचीत में कि ये चारों कंपनियां मेरी हैं और मैंने ही AAP को 2 करोड़ रुपये पार्टी फंड दिया है।

यह भी पढ़ेंः जेटली के अपमान पर 'फंसे' केजरीवाल, HC ने कहा- कटघरे में आए, वरना...

चैनल से बातचीत में मुकेश ने दावा करते हुए कहा कि मैंने डिमांड ड्राफ़्ट बनवाकर चंदा दिया था। मुकेश की मानें तो वह राजनीतिक पचड़े में नहीं पड़ना चाहते थे, इसलिए जब यह मामला दो साल पहले उठा तब मीडिया के सामने नहीं आए। 

यह भी पढेंः AAP में बगावत के सुर तेज, कपिल मिश्रा के बाद एक और विधायक बना बागी

मुकेश का कहना है कि वह अरविंद केजरीवाल को नहीं जानते और न ही उनसे मिले हैं। केवल चंदा देते समय पार्टी के सेक्रेटरी पंकज गुप्ता और खजांची संजू से मिले थे। मुकेश की मानें तो चंदा इसलिए दिया, क्योंकि उन्हें लगता था कि ये राजनीति में कुछ अच्छा करने आए हैं।

यह भी पढ़ेंः बदला दिल्ली के अफसरों का व्यवहार, राजनिवास से चल रही AAP सरकार!

जानें कंपनियों का राज

यहां पर बता दें कि दो साल पहले चंदे का मामला उठा था तब इन कंपनियों के पते पर तब तमाम चैनलों के रिपोर्टर जा रहे थे तो इसमें कोई नहीं मिल रहा था। इस पर मुकेश शर्मा ने बताया कि पहली बार इस तरह का कोई विवाद हुआ था तो हम इसमें पड़ना नहीं चाहते थे इसलिए हमने उन जगहों पर कहा था कि कोई भी आए मना कर देना इसलिए किसी को कुछ नहीं मिला, लेकिन अब 4 में से 3 कंपनी करावल नगर में रजिस्टर्ड हैं और एक अलीपुर नरेला में।

यह भी पढ़ेंः जेठमलानी ने जेटली को कहा था 'CROOK', अपमान के खिलाफ HC में याचिका

मुकेश का कहना है कि उनकी कंपनियां क़र्ज़ लेने-देने या जमीन की खरीद-फरोख्त का काम करती हैं और बीते दो साल से उनकी 4 कंपनी Sky line metal & alloy Pvt LTD,Sunvision agencies Pvt LTD,Infolense software solutions LTD,Goldmine & buildcon Pvt LTD की जांच जारी है।

गौरतलब है कि 14 मई (रविवार) को AAP से निलंबित कपिल मिश्रा ने पत्रकार वार्ती की थी। इस दौरान कपिल मिश्रा ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल ने देश को धोखा दिया है। कपिल ने पत्रकार वार्ता में आम आदमी पार्टी पर फ़र्ज़ी कंपनियों से 2 करोड़ का चंदा लेने का आरोप लगाया था।

पत्रकार वार्ता के दौरान कपिल मिश्रा बेहोश भी हो गए थे। इससे पहले कपिल मिश्रा ने कहा था-'अगर आज (रविवार) शाम तक इस्तीफ़ा नहीं दिया तो कॉलर पकड़ के कुर्सी से घसीट के जेल के अंदर डालूंगा, फ़र्ज़ी कारनामे जनता के सामने लाऊंगा।'

कपिल मिश्रा ने कहा था

कपिल मिश्रा ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल बोलते हैं कि हम गरीब और आम आदमी से चंदा लेते हैं। जबकि एक आदमी ने ही उन्हें 1 करोड़ दस लाख रुपये दिए। अरविंद केजरीवाल अपनी विदेश यात्रा की जानकारी दें

कपिल मिश्रा ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि अरविन्द केजरीवाल ने चुनाव आयोग को चंदे की गलत जानकारी दी। बैंक में पैसा आया 45 करोड़ और वेबसाइट पर डाला गया 19 करोड़। 25 करोड़ रुपये की सच्चाई कार्यकर्ताओं से छुपाई गई।

कपिल मिश्रा ने कहा पैसों की कोई कमी नहीं थी फिर भी लोगों से दस-दस रुपये चंदा मांगा जा रहा था। फर्जी कंपनियों के नाम से भी चंदे लिए गए।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:ncr businessman mukesh sharma behind two crore for aam aadmi party donation(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सभी के सहयोग से सफल होगा स्वच्छता अभियानजानें, थाने में पत्‍नी ने ऐसा कौन सा आरोप लगाया जिससे शर्मसार हुआ पति
यह भी देखें