PreviousNext

मणिपुर नहीं जा सके अमित शाह, एयरक्राफ्ट में खराबी से दिल्ली लौटे

Publish Date:Wed, 15 Mar 2017 01:39 PM (IST) | Updated Date:Wed, 15 Mar 2017 01:59 PM (IST)
मणिपुर नहीं जा सके अमित शाह, एयरक्राफ्ट में खराबी से दिल्ली लौटेमणिपुर नहीं जा सके अमित शाह, एयरक्राफ्ट में खराबी से दिल्ली लौटे
मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने बुधवार को एन. बीरेन सिंह को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई।

नई दिल्ली (जेएनएन)। मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने बुधवार को एन. बीरेन सिंह को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। इसके साथ ही प्रदेश में पहली बार भारतीय जनता पार्टी गठबंधन सरकार बन गई। वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो सके। अमित शाह और नायडू को लेकर इंफाल जा रहे विमान के इंजन में गड़बड़ी आने से उन्हें दिल्ली वापस लौटना पड़ा। 

यहां पर बता दें कि राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने बीजेपी विधायक दल के नेता बीरेन सिंह को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था। बीरेन सिंह को सोमवार को सर्वसम्मति से बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया था।

गौरतलब है कि भाजपा ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 32 विधायकों का समर्थन होने का दावा किया है। गोवा के बाद मणिपुर दूसरा ऐसा राज्य होगा जहां हालिया संपन्न विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बनी है। 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:ncr biren singh invited to form government in manipur too oath today(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

दिल्ली में नेपाली युवती से गैंगरेप, नग्न हालत में पहली मंजिल से कूदीयुवक को चाकू मारा
यह भी देखें