Move to Jagran APP

जुनैद की हत्या के विरोध में काली पट्टी बांध ईद मना रहे मुस्लिम, असर लखनऊ तक

रविवार को लोगों ने सोशल मीडिया पर 'काली पट्टी के साथ ईद' हैशटैग के साथ पोस्ट कर लोगो से काली पट्टी बांधकर ईद की नमाज अदा करने की अपील की थी।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 26 Jun 2017 09:27 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jun 2017 12:56 PM (IST)
जुनैद की हत्या के विरोध में काली पट्टी बांध ईद मना रहे मुस्लिम, असर लखनऊ तक
जुनैद की हत्या के विरोध में काली पट्टी बांध ईद मना रहे मुस्लिम, असर लखनऊ तक

नई दिल्ली (जेएनएन)। पिछले सप्ताह ट्रेन में जुनैद की पीट-पीटकर हत्या करने से मुस्लिम समाज नाराज है।बल्लभगढ़ के पास खंदावली गांव के लोगों की ईद को इस हत्याकांड ने फीका कर दिया है। गांव के लोग भीड़ द्वारा जुनैद की हत्या के विरोध में सोमवार को ईद की नमाज काली पट्टी बांधकर पढ़ी और ईद भी काली पट्टी बांधकर ही मना रहे हैं। ग्रामीणों को कहना है कि घरों में सेवइयां आदि नहीं बनाई जा रही हैं। वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में भी लोगों ने काली पट्टी बांधकर ईद मनाने का फैसला किया है।

prime article banner

ग्रामीणओं को कहना है कि पिछले सप्ताह बृहस्पतिवार जब इस घटना की जानकारी मिली तो पूरे गांव में सन्नाटा छा गया। जुनैद के चचेरे भाई सनोवर खान ने बताया कि उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए अपने संदेश में शांतिपूर्ण विरोध के अपने फैसले को बताया है।

कल यानी रविवार को ही जुनैद की हत्या के खिलाफ लखनऊ में लोगों ने अपनी बांहों पर काली पट्टी बांधकर ईद मनाने का फैसला किया था। उसका असर भी यहां पर दिख रहा है।

 इस बर्बर हत्याकांड से मुस्लिम ही नहीं, सभी धर्म के लोगों में रोष है। रविवार को लोगों ने सोशल मीडिया पर 'काली पट्टी के साथ ईद' हैशटैग के साथ पोस्ट कर लोगो से काली पट्टी बांधकर ईद की नमाज अदा करने की अपील की थी।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली-NCR समेत देशभर में मनाया जा रहा आज ईद उल फितर का त्योहार
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.