Move to Jagran APP

MCD चुनाव 2017: टिकट को लेकर 'आप' में घमासान, बगावत पर उतरे कई कार्यकर्ता

कार्यकर्ताओं का कहना है कि एक ओर जहां साफ छवि के लोगों को पार्टी द्वारा टिकट देने की जो रणनीति बनी है उसका उल्लंघन किया जा रहा है। ऐसे लोगों को प्रत्याशी बना दिया गया है जिनके खिलाफ मामले दर्ज हैं।

By Amit MishraEdited By: Published: Sat, 25 Mar 2017 08:17 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2017 08:39 PM (IST)
MCD चुनाव 2017: टिकट को लेकर 'आप' में घमासान, बगावत पर उतरे कई कार्यकर्ता
MCD चुनाव 2017: टिकट को लेकर 'आप' में घमासान, बगावत पर उतरे कई कार्यकर्ता

नई दिल्ली [जेएनएन]। 'आप' आदमी पार्टी द्वारा पूर्वी दिल्ली नगर निगम के विभिन्न वार्डों के लिए जिन प्रत्याशियों की घोषणा हुई है उसे लेकर पार्टी में असंतोष बढ़ता जा रहा है। कई वार्डों में तो कार्यकर्ता खुलकर विरोध कर रहे है। इसके अलावा कई प्रत्याशियों के आपराधिक रिकॉर्ड को पार्टी के नेताओं के पास भेजा जा रहा है।

loksabha election banner

कार्यकर्ताओं का कहना है कि एक ओर जहां साफ छवि के लोगों को पार्टी द्वारा टिकट देने की जो रणनीति बनी है उसका उल्लंघन किया जा रहा है। ऐसे लोगों को प्रत्याशी बना दिया गया है जिनके खिलाफ मामले दर्ज हैं।जौहरीपुर वार्ड ई-52, वेलकम कॉलोनी वार्ड ई-39 और चौहान बांगर ई-41 वार्ड के घोषित प्रत्याशियों का विरोध तेज हो गया है। इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, प्रदेश संंयोजक दिलीप पांडेय और इलाके के विधायकों को 'आप' कार्यकर्ताओं ने शिकायत भेजी है।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल का वादा, निगम चुनाव जीता तो दिल्‍ली में नहीं लगेगा हाउस टैक्‍स

पार्टी कार्यकर्ताओं ने शिकायत की कि इन वार्डों के प्रत्याशियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं और कार्य भी संदिग्ध है। ऐसे में इन लोगों को प्रत्याशी घोषित करना कहीं से उचित नहीं है। कार्यकर्ताओं ने भेजी गई शिकायत में कहा है कि इन वार्डों में स्वच्छ छवि और इलाके में रसूख रखने वाले कई कार्यकर्ता हैं जिन्हें टिकट दिया जाना चाहिए।

अनारकली और बाबरपुर वार्ड में भी 'आप' द्वारा घोषित प्रत्याशियों का विरोध हो रहा है। कई कार्यकर्ता तो बगावत पर उतर आए हैं। कार्यकर्ताओं का कहना है कि ऐसे लोगों को प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है जिनका इलाके में प्रभाव ही नहीं है। उन्होंने पार्टी के लिए कोई विशेष काम नहीं किया है, दूसरी ओर ऐसे कार्यकर्ताओं की अनदेखी की गई है जो अन्ना आंदोलन के समय से ही कार्य कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: MCD चुनाव: अमित शाह बोले- हारने का रिकॉर्ड बनाकर आए हैं केजरीवाल

कार्यकर्ताओं ने 'आप' नेतृत्व से हस्तक्षेप की मांग करते हुए कहा कि जिन प्रत्याशियों के नामों की घोषणा हुई है उनकी जमीनी हकीकत को फिर से खंगाला जाना जाना चाहिए। जिनका रिकॉर्ड खराब है वहां के प्रत्याशी को बदल दिया जाना चाहिए। जिससे कि पार्टी पर कोई धब्बा न लग सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.