Move to Jagran APP

राष्ट्रीय तैराक सायरा सिरोही के पास से नहीं मिला सुसाइड नोट, गहराया राज

तैराकी में नेशनल लेवल की चैंपियनशिप में पदकों का शतक लगाने वाली सायरा सिरोही ने फांसी लगाकर जान दे दी। सायरा ने अपने स्कूल के स्वीमिंग पूल में लगातार 15 घंटे तक तैरकर सबको हैरान कर दिया था।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2016 10:19 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2016 12:47 PM (IST)
राष्ट्रीय तैराक सायरा सिरोही के पास से नहीं मिला सुसाइड नोट, गहराया राज

गाजियाबाद। जलपरी के नाम से विख्यात राष्ट्रीय स्तर की तैराक सायरा सिरोही (16) ने रविवार देर रात घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके से सुसाइड नोट न मिलने से आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। तैराकी में सायरा के नाम 200 से ज्यादा खिताब हैं।

prime article banner

सायरा ने महज आठ साल की उम्र में लगातार 16.35 घंटे में 38 किलोमीटर तैराकी की थी। इसके बाद वह काफी चर्चित हो गईं थी। घटना कविनगर थाना क्षेत्र के गोविंदपुरम की है। जयदीप सिरोही मूलरूप से बुलंदशहर के गुलावठी स्थित बनबोई के रहने वाले हैं। वह उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल रह चुके हैं।

उन्होंने तीन साल पहले वीआरएस ले लिया था। परिवार में पत्नी सुमन सिरोही व चार पुत्रियां थीं। दो पुत्रियों सोनी व मोनी की वह शादी कर चुके हैं, जबकि दो अन्य पुत्रियां सायरा सिरोही (16) व छोटी बहन विभू (12) उनके साथ रहती थी। रविवार रात जयदीप के यहां कुछ रिश्तेदार आए थे।

रिश्तेदारों के वापस लौटने के बाद रात करीब दस बजे सायरा ने परिजनों से कहा कि वह 12 बजे तक पढ़ेगी। इसके बाद सायरा विभू के साथ अपने कमरे में आ गई। विभू के सोने के बाद सायरा ने 12 से एक बजे के बीच दरवाजे पर बने रोशनदान के सहारे शॉल से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

पदकों का शतक लगा चुकीं थी राष्ट्रीय तैराक सायरा सिरोही

गाजियाबाद की सायरा सिरोही स्टेट ही नहीं तैराकी में नेशनल लेवल की चैंपियनशिप में पदकों का शतक बना चुकी थीं। परिवार के साथ आरके पुरम में रहने वाली देहरादून पब्लिक स्कूल में पढ़ती थी। 16 साल की सायरा सिरोही के पिता जयदीप उत्तर प्रदेश पुलिस में हैं।

तैराक सायरा के मन में ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने का कुछ ऐसा जुनून सवार हुआ था कि उन्होंने अपने स्कूल के स्वीमिंग पूल में लगातार 15 घंटे तक तैरकर सबको हैरान कर दिया था।

स्वीमिंग पूल में लगातार पंद्रह घंटे तैरकर 38 किलोमीटर की दूरी तय की थी

सायरा गाजियाबाद स्थित अपने देहरादून पब्लिक स्कूल के स्वीमिंग पूल में लगातार पंद्रह घंटे तैरकर 38 किलोमीटर की दूरी नापी और इसके बाद कहा था कि वह लंदन ओलंपिक में देश के लिए हिस्सा लेना चाहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.