Move to Jagran APP

मेट्रो कराएगी पुरानी दिल्ली की सैर

विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर 27 सितम्बर को दिल्ली मेट्रो पुरानी दिल्ली के इतिहास से रूबरू कराएगी। इस दिन दिल्ली मेट्रो विशेष रूप से मेट्रो वॉकका आयोजन करेगी। पुरानी दिल्ली की इतिहास से रूबरू होने के लिए पर्यटक मेट्रो से चांदनी चौक पहुंच सकेंगे।

By Amit MishraEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2015 07:27 PM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2015 07:33 PM (IST)
मेट्रो कराएगी पुरानी दिल्ली की सैर

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर 27 सितम्बर को दिल्ली मेट्रो पुरानी दिल्ली के इतिहास से रूबरू कराएगी। इस दिन दिल्ली मेट्रो विशेष रूप से मेट्रो वॉकका आयोजन करेगी। पुरानी दिल्ली की इतिहास से रूबरू होने के लिए पर्यटक मेट्रो से चांदनी चौक पहुंच सकेंगे।

loksabha election banner

डीएमआरसी के अनुसार मेट्रो वॉक हुडा सिटी सेंटर से शुरू होगा। इस वॉक का पहला पड़ाव पटेल चौक मेट्रो स्टेशन होगा, जहां दिल्ली मेट्रो का संग्रहालय है। मेट्रो वॉक में हिस्सा लेने वाले पर्यटकों को पटेल चौक पर मेट्रो संग्रहालय से रूबरू कराया जाएगा। उनके साथ बकायदा एक गाइड होगा। जो पर्यटकों को मेट्रो का इतिहास, उसके निर्माण में इस्तेमाल तकनीकों आदि के बारे में बताया जाएगा।

पटेल चौक के बाद पर्यटकों को चांदनी चौक ले जाया जाएगा। यहां उतरने के बाद पर्यटकों को पुरानी दिल्ली के ऐतिहासिक इमारतों को दिखाया जाएगा और उसका इतिहास बताया जाएगा। पर्यटक लाल किला भी जाएंगे। इसके अलावा पुरानी दिल्ली के स्वादिष्ट पराठे और व्यंजनों का स्वाद लेंगे। डीएमआरसी के अनुसार एक गैर सरकारी संगठन के साथ मिलकर इस मेट्रो वॉक का आयोजन किया जाएगा। इसका मकसद पर्यटन को बढ़ावा देना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.