Move to Jagran APP

MCD परिणाम के अगले दिन दिल्ली-NCR के लोगों को लगेगा झटका

एमसीडी चुनाव के लिए मतदान हो चुका और 26 अप्रैल को परिणाम आने के साथ ही आचार संहिता भी खत्म हो जाएगी।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 12:54 PM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 09:06 PM (IST)
MCD परिणाम के अगले दिन दिल्ली-NCR के लोगों को लगेगा झटका
MCD परिणाम के अगले दिन दिल्ली-NCR के लोगों को लगेगा झटका

नई दिल्ली (जेएनएन)। तीनों नगर निगम चुनाव का परिणाम आने के अगले दिन यानी बृहस्पतिवार (27 अप्रैल) को दिल्ली और एनसीआर के लोगों को बड़ा झटका लगने जा रहा है। 27 अप्रैल को दिल्ली मेट्रो रेल के चौथे किराया निर्धारण समिति की सिफारिशों पर मुहर लगेगी। इसके बाद नया किराया मई के पहले पखवाड़े से लागू हो सकता है।

loksabha election banner

सूत्रों के मुताबिक, डीएमआरसी बोर्ड की 27 अप्रैल को बैठक बुलाई गई है, जिसमें चौथी मेट्रो किराया निर्धारण समिति की रिपोर्ट पर मुहर लगनी तय मानी जा रही है। इससे पहले समिति की रिपोर्ट मेट्रो बोर्ड के एजेंडे में दो बार पहले भी रखी गई थी, लेकिन एमसीडी चुनाव को देखते हुए इसे टाल दिया गया था।

किराया निर्धारण समिति ने न्यूनतम किराया 8 रुपये से 10 रुपये व अधिकतम 30 रुपये से 50 रुपये करने की सिफारिश के अलावा यात्रियों पर भार कम करने के लिए सिंगापुर, हांगकांग मेट्रो की तर्ज पर प्रॉपर्टी डेवलपमेंट, मेट्रो स्टेशन पर क्लॉक रूम, एयरपोर्ट मेट्रो में लगेज केबिन लगाने और हाउसिंग व कॉमर्शियल निर्माण की दिशा में आगे बढ़ने की सिफारिश भी दी है।

अब एमसीडी चुनाव के लिए मतदान हो चुका और 26 अप्रैल को परिणाम आने के साथ ही आचार संहिता भी खत्म हो जाएगी। ऐसे में संभावना है कि बोर्ड की मुहर लगने के बाद दिल्ली सरकार और फिर केन्द्र से मंजूरी के बाद जल्द अधिसूचना जारी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.