Move to Jagran APP

दिल्ली-NCR में घूम रही हैं कई खूबसूरत दुल्हनें, न फंसना इनके हुस्न के जाल में

तरुण दूल्हा बनकर लड़कियों को अपने जाल में फंसाने के लिए हर तरह के प्रपंच का सहारा लेता था। इसी कड़ी में तरुण की बहन अंशु शर्मा खुद को कैंसर का मरीज बताती थी।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 10:32 AM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 12:26 PM (IST)
दिल्ली-NCR में घूम रही हैं कई खूबसूरत दुल्हनें, न फंसना इनके हुस्न के जाल में
दिल्ली-NCR में घूम रही हैं कई खूबसूरत दुल्हनें, न फंसना इनके हुस्न के जाल में

नई दिल्ली/गाजियाबाद (जेएनएन)। दिल्ली के साथ एनसीआर में भी लुटेरी दुल्हनों का एक गैंग सक्रिय है, जिसमें कई खूबसूरत लड़कियां-युवतियां हैं, जो युवकों को अपने जाल में फंसाकर लूट लेती हैं। इससे पहले वह युवकों के साथ शादी का पूरा स्वांग भी करती हैं। युवकों को अपनी ठगी का अहसास शादी के अगले दिन होता है, जब वे लाखों का माल लूटकर फरार हो चुकी होती हैं। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में लूटेरी दुल्हनों के ऐसे गैंग का खुलासा हुआ है, जो तकरीबन तीन दर्जन लोगों को अपना निशाना बना चुकी हैं। 

loksabha election banner

कामकाजी युवा रहते हैं निशाने पर

जांच से जुड़े पुलिसकर्मियों के मुताबिक, लुटेरी दुल्हनों के गैंग से जुड़े लोग बड़े ही शातिर ढंग से अपने काम को अंजाम देते हैं। ऐसे गिरोह के लोगों की नजर दिल्ली-एनसीआर के ऐसे युवाओं पर ज्यादा रहती है, जो  यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, मध्य प्रदेश और हरियाणा जैसे राज्यों से होते हैं। बड़ी चालाकी से ये गैंग की खूबसूरत लड़कियों से मिलवाते हैं और फिर शादी के कुछ ही महीने बाद इन युवाओं को ठग लिया जाता है।

पुलिस भी खा जाती है गच्चा

शुरुआत में पुलिस ऐसे मामले को पति-पत्नी के विवाद का मानकर जांच करती है और गच्चा खा जाती है। हालांकि, पुलिस छले गए दूल्हे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करती है। कुछ दिनों और महीनों की जांच के बाद थक-हार मामला ठंडे बस्ते में चला जाता है। 

ऐसे बनाते हैं शिकार

गिरोह के सदस्य सोशल साइट्स से अपना शिकार तलाशते थे। खूबसूरत लड़की का चेहरा देखकर ज्यादातर युवक फंस जाते हैं। फिर परिवार के नाम पर गैंग के सदस्य ही तथाकथित दुल्हन के भाई-बहन और माता-पिता बन जाते हैं। मेट्रोमोनियल साइट्स पर फर्जी एकाउंट बनाकर तलाकशुदा युवक-युवतियों को भी लाखों का चूना लगाते हैं। शातिर फर्जी प्रोफाइल के जरिये खासकर युवतियों को अपना शिकार बनाते थे। 

तलाकशुदा महिलाएं रहती थीं निशाने पर
शातिर मेट्रोमोनियल साइट्स पर अलग-अलग नाम व फोटो के साथ फर्जी प्रोफाइल बनाते हैं। इसके बाद तलाकशुदा महिलाओं पर गैंग के कुछ लोग नजर रखते हैं। इस दौरान उन्हें जाल में फंसाने के लिए वे फोन पर महिलाओं से प्यार भरी बातें भी करते थे। चूना लगाने के मकसद से चंगुल में फंसी युवतियों से ही बैंक खाता खुलवाते हैं। पुलिस से बचने के लिए फंसाई युवती या महिला से उसके ही नाम पर खाता खुलवाते हैं और फिर उनसे कोरियर से उस खाते का एटीएम कार्ड मंगवाते हैं। 

पिछले दिनों दिल्ली से सटे गाजियाबाद के साहिबाबाद की कुटी कॉलोनी निवासी फिराज ऐसी ही लुटेरी दुल्हन के शिकार हुए थे। प्लास्टिक का कारोबार करने वाले मूलरूप से मुरादाबाद निवासी फिराज के मुताबिक, करीब एक साल पूर्व दोस्त उसके लिए एक लड़की का रिश्ता लेकर आया। लड़की खूबसूरत थी। बातचीत और व्यवहार भी ठीक था,  इसलिए शादी हो गई। फिरोज ने बताया कि शादी के चार महीने बाद उसकी पत्नी सरिफन उर्फ सरिफा घर से 36 हजार कैश, जरूरी सामान और कीमती कपड़े लेकर फरार हो गई। कुछ दिनों बाद बता चला कि ठगी का शिकार हुए हैं।

अगस्त महीने में हुई थी शातिर युवक-युवती की गिरफ्तारी

देश के मोस्ट वॉन्टेड दूल्हे की कहानी जानकर हैरान रह जाएंगे, जिसके पीछे लड़कियां नहीं, बल्कि कई राज्यों की पुलिस भाग रही थी। जब ये 'दूल्हा' पुलिस गिरफ्त में आया तो इसकी सच्चाई जानकर पुलिस भी हैरान रह गई। दरअसल, यह कुख्यात दूल्हा जिसका नाम तरुण शर्मा है, बिना दहेज की शादी का झांसा देकर आर्थिक रूप से मजबूत परिवार की लड़कियों से शादी करता था और शादी के दो चार महीने बाद लाखों रुपये लेकर फरार हो जाता था। हैरानी की बात है कि शादी के दौरान लुटेरे दूल्हे की गर्लफ्रेंड उसकी कथित बहन बन जाती थी।

अगस्त महीने में नोएडा की सेक्टर-24 थाना पुलिस ने कई राज्यों की पुलिस के लिए सरदर्द बने लुटेरे दूल्हे तरण शर्मा और उसकी कथित बहन दुर्गाशु उर्फ अंशु शर्मा को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपित अगल-अलग शहर में मेट्रिमोनियल साइट से नंबर लेकर लड़कियों को शादी के झांसे में फंसाकर करोड़ों रुपये का चूना लगा चुके हैं। पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी दूल्हा लड़कियों पर रौब झाड़ने के लिए खुद को न्यूज चैनल का डायरेक्टर बताने के साथ सैलरी 20 लाख रुपये प्रतिमाह बताता था।

गर्लफ्रेंड बन जाती थी 'बहन'

तरुण 'दूल्हा' बनकर लड़कियों को अपने जाल में फंसाने के लिए हर तरह के प्रपंच का सहारा लेता था। इसी कड़ी में तरुण की बहन अंशु शर्मा खुद को कैंसर का मरीज बताती थी और फिर अपने तथाकथित भाई के लिए लड़कियों को शादी के लिए मना लेती थी। आरोप है कि वे अप्रैल 2017 में दिल्ली की एक नर्स से नोएडा में 40 लाख रुपये ठगी कर फरार हो गए थे।

यह भी पढ़ेंः लाखों लुटने से बचाए तो नौकर को मालिक ने दी 1 टीशर्ट, होश उड़ाने वाली है आगे की कहानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.