Move to Jagran APP

अवैध संबंधों के चलते पति ने CID सीरियल की तर्ज पर किया पत्‍नी का कत्‍ल

शादी के बाद अपने पति के दोस्त से प्यार करना और फिर उस पर अटूट विश्वास करना एक महिला को महंगा पड़ा। महिला के किसी और व्यक्ति से भी अवैध संबंध के शक में उसके प्रेमी ने सीआईडी सीरियल की तर्ज पर प्रेमिका की बेरहमी से हत्या कर दी।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Tue, 29 Mar 2016 02:22 PM (IST)Updated: Wed, 30 Mar 2016 07:21 AM (IST)
अवैध संबंधों के चलते पति ने CID सीरियल की तर्ज पर किया पत्‍नी का कत्‍ल

नई दिल्ली। शादी के बाद अपने पति के दोस्त से प्यार करना और फिर उस पर अटूट विश्वास करना एक महिला को महंगा पड़ा। महिला के किसी और व्यक्ति से भी अवैध संबंध के शक में उसके प्रेमी ने सीआईडी सीरियल की तर्ज पर प्रेमिका की बेरहमी से हत्या कर दी।

loksabha election banner

हत्यारोपी युवक ने महिला को सरप्राइज गिफ्ट देने का वादा कर पहले उसके हाथ बांध दिये और फिर चाकू से उसका गला काटकर हत्या कर दी। रोंगटे खड़े कर देने वाली वारदात को खुलासा हत्यारोपी ने पुलिस की पूछताछ में किया।

मध्य जिला के डीसीपी परमादित्य ने बताया कि पहाडग़ंज थाना क्षेत्र में महिला की हत्या मामले की जांच में स्पेशल स्टाफ को लगाया गया। जांच में जुटी टीम ने को पता चला कि खुद को विशाल बताकर हत्यारोपी शहादत अली निवासी झारखंड गांव देवगढ़ ने 19 मार्च को पहाडग़ंज में किराये पर कमरा लिया और 22 मार्च को वापस आने की बात कर कमरे में ताला लगा दिया।

22 तारीख को दूसरे किरायेदार ने जब मकान मालिक से शहादत के बारे में पूछताछ की। 25 मार्च तक शहादत के वापस न आने पर मकान मालिक ने अपने बेटे को भेजा और जब उसने कमरे को खोला तो वहां महिला की सड़ी हुई लाश मिली।

जांच में यह भी पता चला कि एक महिला की गुमशुदगी सिविल लाइन थाना गुडगांव में दर्ज है। बाद में पुलिस को पता चला कि हत्यारोपी शहादत अपने झारखंड स्थित गांव के लिए ट्रेन से रवाना हो गया है। जिस पर एक टीम भेजी गई और शहादत को उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया गया और सोमवार को दिल्ली लेकर आई।

पूछताछ में शहादत ने बताया कि वह महिला के पति का 2012 तक रूममेट रहा और 2011 से महिला को जानता था। उसी दौरान महिला से उसके संबंध बन गए। बाद में वह गुडगांव में अलग रहने लगा था। महिला भी अपने पति और दोनों बच्चों से अलग रहने लगी थी। शहादत को कुछ समय पहले यह शक हुआ कि निशा के किसी और पुरुष के साथ भी अवैध संबंध हैं और इसी शक पर उसने निशा की हत्या की योजना बनाई थी।

सीआईडी सीरियल देखकर बनाया प्लान
शहादत ने खुलासा किया कि सीआईडी के एक सीरियल के आधार पर निशा को मारने की योजना बनाई। इसके लिए पहले उसने पहाडग़ंज में किराये पर कमरा लिया। 22 मार्च को उसने निशा को गुडगांव बस अडडे पर मिलने के लिये बुलाया और वहां से उसे लेकर पहाडग़ंज आ गया।

शहादत ने निशा को सरप्राइज गिफ्ट देने का बहाना कर उसका हाथ बांधने को कहा और शहादत के प्यार में पागल निशा झट से तैयार हो गई। शहादत ने पहले निशा के हाथ बांधे और फिर गले को बेरहमी से चाकू से काट कर हत्या कर दी।

इसके बाद लाश को कमरे में छोड़कर बाहर से ताला लगाकर वहां से फरार हो गया। इसके बाद उसने गुडगांव में अपना किराये का कमरा भी छोड़ दिया और बुद्ध विहार स्थित अपने एक रिश्तेदार के पास चला गया। वहां से शहादत 26 मार्च को भाग कर अपने झारखंड स्थित गांव चला गया।

डीसीपी परमादित्य ने बताया कि शहादत सातवीं तक पढ़ा है और एक नामचीन ऑटोमोबाइल कंपनी में पेंट टेक्नीशियन पद पर काम करता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.