Move to Jagran APP

दिल्लीः आग से 40 कपड़ा दुकानें जलीं, 100 करोड़ के नुकसान का अनुमान

आग लगने के पीछे शॉट सर्किट को वजह बताया जा रहा है। आग से कितना नुकसान हुआ है, इसका आकलन नहीं हो पाया है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 07:34 AM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 06:08 PM (IST)
दिल्लीः आग से 40 कपड़ा दुकानें जलीं, 100 करोड़ के नुकसान का अनुमान
दिल्लीः आग से 40 कपड़ा दुकानें जलीं, 100 करोड़ के नुकसान का अनुमान

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली-एनसीआर में बढ़ती जा रही गर्मी के बीच आग लगने की घटनाओं में इजाफा हो रहा है। इस कड़ी में दिल्ली के चांदनी चौक में मौजूद कटरा धूलिया कपड़ा मार्केट में सोमवार को देर रात एक दुकान में आग लग गई। ये आग धीरे-धीरे कपड़ा बाज़ार में फैलती चली गई। आग से 40 दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। ये सभी दुकानें जलकर खाक हो गईं। पीड़ित दुकानदारों का कहना है कि कपड़े के साथ गल्ले में रखे रुपये भी जलकर खाक हो गए हैं। दुकानदारों ने करीब 100 करोड़ रुपये के नुकसान की आशंका जताई है। 

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि आग बुझाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की 29 गाड़ियां पहुंचीं। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग बुझान में 10 घंटे से भी अधिक का वक्त लगा।

यहां पर बता दें कि चांदनी चौक की तंग गलियों में आने-जाने को लेकर खासी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। ऐसे में दमकल की गाड़ियों को मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ेंः आग बुझाने में आफत बनी अलका लांबा, जानें क्यों एक घंटे हवा में लटकी रहीं

यह हाल सिर्फ चांदनी चौक का नहीं, बल्कि पूरे पूर्वी दिल्ली इलाके का है। चांदना चौक दिल्ली के सबसे बड़े खुदरा और थोक बाजारों में से एक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.