Move to Jagran APP

दाऊद ने फोन पर कहा था -'सर, मुंबई ब्‍लास्‍ट में नहीं है मेरा हाथ - पढ़े खबर

दिल्ली पुलिस के आयुक्त पद से सेवानिवृत्त हुए नीरज कुमार ने अपनी जल्द रिलीज होने वाली किताब डायल डी फार डान में दावा किया किया है कि उनकी वर्ष 1994 में दाऊद से तीन बार बातचीत हुई थी, जिसमें उसने अपने आपको बेकसूर बताया था और मुंबई धमाके में अपनी

By Ramesh MishraEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2015 02:54 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2015 09:28 AM (IST)
दाऊद ने फोन पर कहा था -'सर, मुंबई ब्‍लास्‍ट में नहीं है मेरा हाथ - पढ़े खबर

नई दिल्ली [नेमिष हेमंत] । दिल्ली पुलिस के आयुक्त पद से सेवानिवृत्त हुए नीरज कुमार ने अपनी जल्द रिलीज होने वाली किताब डायल डी फार डान में दावा किया किया है कि उनकी वर्ष 1994 में दाऊद से तीन बार बातचीत हुई थी, जिसमें उसने अपने आपको बेकसूर बताया था और मुंबई धमाके में अपनी भूमिका से इंकार किया था।

loksabha election banner

मुंबई में वर्ष 1993 में सीरियल बम ब्लास्ट में हाथ न होने के दाऊद के दावे को मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त व भाजपा सांसद सतपाल सिंह ने सिरे से खारिज किया है। नीरज कुमार के नेतृत्व में मुंबई ब्लास्ट की जांच कर रही सीबीआई के टीम में तब सतपाल सिंह भी थे।

एक कार्यक्रम से इतर दैनिक जागरण से बातचीत में सतपाल सिंह ने दाऊद से नीरज कुमार की बातचीत की किसी जानकारी से इनकार करते हुए कहा कि इसके बारें में वह ही बता सकते हैं। न उस समय तक यह जानकारी उनके पास थी, न अब है।

दाऊद के दावे के सवाल पर उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि किसी भी देश का अपराधी क्या अपराध में अपनी भूमिका को स्वीकार करता है। वह सीधे मना करेगा। वैसा ही आतंकी दाऊद भी कर रहा है। उन्होंने दावा किया कि मुंबई ब्लास्ट की साजिश दाऊद ने ही रची थी।

बागपत से भाजपा सांसद ने कहा कि नीरज कुमार के नेतृत्व वाली सीबीआइ टीम ने पूरे मामले की जांच की थी और कोर्ट में जो आरोप पत्र दायर किए गए, उसमें सीरियल ब्लास्ट का मुख्य अभियुक्त दाऊद इब्राहिम को बनाया गया है। उनके मुताबिक ऐसे में नीरज कुमार ऐसा क्यों लिख रहे हैं वहीं जाने।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.