Move to Jagran APP

Coronavirus Cases in Delhi: दिल्ली में सामने आए कोरोना के 412 नए मामले, मरीजों की संख्या हुई 14465

Coronavirus Cases in Delhi पिछले 24 घंटे के दौरान 183 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं और इस तरह ठीक होने वालों की संख्या 6954 हो गई है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 02:13 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 02:18 PM (IST)
Coronavirus Cases in Delhi: दिल्ली में सामने आए कोरोना के 412 नए मामले, मरीजों की संख्या हुई 14465
Coronavirus Cases in Delhi: दिल्ली में सामने आए कोरोना के 412 नए मामले, मरीजों की संख्या हुई 14465

नई दिल्ली [रणविजय सिंह]। Coronavirus Cases in Delhi: दिल्ली में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। मंगलवार को दिल्ली को कोरोना वायरस संक्रमण के 412 मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 14465 हो गई है। वहीं, पिछले 24 घंटे के दौरान 183 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं और इस तरह ठीक होने वालों की संख्या 6954 हो गई है। उधर, कोरोना की चपेट में आकर जान गंवाने वालों की संख्या 288 जबकि फिलहाल 7226 सक्रिय मरीजों का इलाज दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

loksabha election banner

95 फीसद मामलों में नहीं मिले लक्षण

वहीं, कोरोना के संक्रमण से जहां दिल्ली पुलिस के जवान लगातार संक्रमित होते जा रहे हैं वहीं इस वायरस को मात देकर अपने काम पर भी लौट रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही हैं उनमें से करीब 95 फीसद जवानों में इसके कोई लक्षण नहीं मिले हैं। तेज बुखार, सूखी खांसी, छींक आना, गले में खरास, सांस लेने में तकलीफ, थकान व उल्टी आदि की परेशानी नहीं रहती है फिर भी उन्हें दिल्ली पुलिस द्वारा बनाए गए आइसोलेशन सेंटरों अथवा दिल्ली सरकार के आइसोलेशन सेंटरों में 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन कर दिया जा रहा है। रविवार को मंदिर मार्ग थाने का सब इंस्पेक्टर कोरोना को हराकर ड्यूटी पर लौट आए। गत दिनों लेडी हार्डिग अस्पताल में कोरोना की जांच कराने पर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जबकि, उन्हें किसी तरह की दिक्कत नहीं थी। एहतियात के तौर पर उन्हें नबी करीम थानाक्षेत्र स्थित ओलिव होटल में क्वारंटाइन करा दिया गया था। होटल में सब इंस्पेक्टर को कहा गया कि वह गर्म पानी पीते रहे, गर्म खाना खाए। दूध हल्दी और काढ़े का सेवन करें। सब इंस्पेक्टर से पहले मंदिर मार्ग थाने के एक सिपाही की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसे भी कोई दिक्कत नहीं थी। होटल में 14 दिनों तक बीताने के बाद गत दिनों वह भी काम पर लौट आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.