Move to Jagran APP

केजरीवाल के घर का बिजली बिल 91 हजार, RTI में खुलासा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब नए विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं। उनके सरकारी घर का अप्रैल-मई महीने का बिजली बिल 91 हजार रुपये आया है। यह खुलासा एक सूचना के अधिकार (आरटीआइ) के जवाब में हुआ है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2015 09:43 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2015 01:26 PM (IST)
केजरीवाल के घर का बिजली बिल 91 हजार, RTI में खुलासा

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब नए विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं। उनके सरकारी घर का अप्रैल-मई महीने का बिजली बिल 91 हजार रुपये आया है। यह खुलासा एक सूचना के अधिकार (आरटीआइ) के जवाब में हुआ है। हालांकि, दिल्ली सरकार ने इसके जवाब में कहा है कि यह दो नहीं तीन महीने का बिजली बिल है।

loksabha election banner

इस पर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे ने कहा है कि रोजाना यहां पर सैकड़ों कार्यकर्ता आते हैं। यहां पर जनता दरबार भी लगता है। इस लिहाज से बिल संतुलित है। वहीं, केजरीवाल के मीडिया सलाहकार ने कहा है कि बिजली बिल में घर, जनता दरबार और कैंप ऑफिस भी शामिल है।

मुख्यमंत्री का यह घर दिल्ली के सिविल लाइंस में है। वकील और आरटीआइ कार्यकर्ता विवेक गर्ग द्वारा मांगे गए सूचना के अधिकार के जवाब में दिल्ली सरकार के जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट ने केजरीवाल के घर के बिजली बिल की जानकारी दी है, जवाब के साथ 91 हजार रुपये के बिजली बिल की कॉपी भी भेजी है।

वहीं, मुख्यमंत्री आवास का भारी-भरकम बिल आने के बाद दिल्ली सरकार ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं। जानकारी के मुताबिक, सरकार इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या वाकई इतनी रकम की बिजली खर्च हुई है या फिर किसी गलती के कारण यह बिल चला गया है?

भाजपा बिफरी, किया केजरीवाल पर हमला

मख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बिजली बिल को लेकर प्रदेश भापजा ने आप सरकार पर हमला किया है। दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण कपूर के मुताबिक, दिल्ली के मुख्यमंत्री के घर का बिजली बिल 91 हजार नहीं, बल्कि एक लाख रुपये से ज्यादा है। हमारी मांग है कि आप के सभी मंत्रियों के घरों-दफ्तरों के बिजली बिल को सार्वजनिक किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.