Move to Jagran APP

जेवर कांड: जांच में नहीं हुई दुष्कर्म की पुष्टि, महिलाएं बोलीं- 'हुआ गैंगरेप'

पीड़ित महिलाओं का कहना है कि बदमाशों ने उनके साथ दुष्कर्म किया था और वो इस संबंध में मजिस्ट्रेट के सामने बयान भी देंगी।

By Amit MishraEdited By: Published: Sat, 27 May 2017 03:21 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2017 10:04 AM (IST)
जेवर कांड: जांच में नहीं हुई दुष्कर्म की पुष्टि, महिलाएं बोलीं- 'हुआ गैंगरेप'
जेवर कांड: जांच में नहीं हुई दुष्कर्म की पुष्टि, महिलाएं बोलीं- 'हुआ गैंगरेप'

नई दिल्ली [जेएनएन]। जेवर सामूहक दुष्कर्म कांड में रोज नए बयान और मोड़ सामने आ रहे हैं। एक तरफ जहां प्राथमिक जांच में इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि वारदात की रात महिलाओं के साथ दुष्कर्म नहीं हुआ तो वहीं अब एक बार फिर मामले में नया मोड़ आ गया है।

loksabha election banner

पीड़ित महिलाओं के साथ सामूहिक दुष्कर्म होने की बात को सीएमओ ने रिपोर्ट के आधार पर गलत बताया था, लेकिन पीड़ित महिलाओं का कहना है कि बदमाशों ने उनके साथ दुष्कर्म किया था और वो इस संबंध में मजिस्ट्रेट के सामने बयान भी देंगी।

जेवर कांड की पीड़ित महिलाओं की मेडिकल जांच के बाद शुक्रवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने खुलासा किया था कि जेवर में महिलाओं के साथ दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि महिलाओं के कपड़े FSL जांच के लिए भेज दिए गए हैं। सीएमओ के मुताबिक तीन हफ्ते में FSL रिपोर्ट आने के बाद मुकम्मल तौर पर पता चल सकेगा कि महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म हुआ था या नहीं।

यह भी पढ़ें: '90 फीसद शादीशुदा महिलाओं की प्राथमिक जांच में नहीं मिलते दुष्कर्म के सबूत'

सीएमओ के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पीड़ित महिलाओं ने शनिवार को बड़ा बयान दिया। उन्होंने बताया कि उनके साथ बदमाशों ने दुष्कर्म किया था। वो इस संबंध में धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने बयान देंगी। महिलाओं का कहना है कि दुष्कर्म का विरोध करने पर ही बदमाशों ने परिवार के मुखिया को गोली मारी थी। अब उन्हें इंसाफ चाहिए।

पुलिस ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, नहीं हुआ रेप 

शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों की तरफ से की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसएसपी लव कुमार ने कहा कि प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि महिलाओं के साथ दुष्कर्म नहीं हुआ है। जांच के लिए अन्य चीजें लखनऊ भेजी गई हैं, जिसकी रिपोर्ट 15 दिनों में आएगी। एसएसपी ने कहा प्राथमिक जांच में पाया गया कि पीड़ितों के साथ किसी तरह की कोई सेक्सुअल असाल्ट नहीं हुआ है पर हम एक ओर मेडिकल रिपोट का इंतजार कर रहे हैं जिससे साफ हो पाएगा कि महिलाओं के साथ रेप किया गया है या नहीं।

प्रेस वार्ता में पुलिस अधिकारी ने बताया कि फिलहाल जांच में सामने आया है कि प्राइवेट पार्ट में ना तो किसी तरह की कोई इंजरी मिली है और ना ही किसी तरह का कोई स्पर्म पर अगली जांच में ही साफ हो पाएगा कि रेप हुआ है या नहीं। 

यह भी पढ़ें: मां, बहन, पत्नी व भाभी की इज्जत के लिए बदमाशों से उलझ गया 'मुखिया'

दर्ज होंगे महिलाओं के बयान 

शनिवार को मजिस्ट्रेट के समक्ष पीड़ित महिलाओं के बयान दर्ज किए जाएंगे। बता दें कि जेवर मामले यूपी पुलिस अभी तक आरोपियों की तलाश में जुटी है। यूपी पुलिस की मदद के लिए एसटीएफ की एक टीम को भी लगाया गया है। इस बीच महिला आयोग और गृह मंत्रालय की टीम भी जेवर पहुंची और पीड़त के परिजनों से बात की।  

बुधवार रात को हुई थी वारदात 

गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा के जेवर थाना इलाके के साबौता गांव के पास बीते बुधवार की रात आधा दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने कार में सवार होकर जा रहे एक परिवार के साथ लूटपाट की थी। विरोध करने पर बदमाशों ने परिवार के मुखिया की गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी। इतना ही नहीं कार में सवार चार महिलाओं के साथ सामूहिक दुष्कर्म किए जाने की बात भी सामने आई थी।

यह भी पढ़ें: विवाहिता की कमजोरी पता चलते ही डोल गई ननदोई की नीयत, जबरन किया दुष्कर्म

यह भी पढ़ें: जेवर कांड में आया नया मोड़, प्रारंभिक जांच में नहीं हुई दुष्कर्म की पुष्टि


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.