Move to Jagran APP

ODD-EVEN का आखिरी दिन आज, अब अपने फैसले पर मंथन करेगी दिल्ली सरकार

दिल्ली सररकार ने साफ कर दिया है कि ऑड-इवन का तीसरा चरण लागू करने से पहले सरकार इस मामले पर व्यापक सोच विचार कर कदम उठाएगी।

By Amit MishraEdited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 07:11 AM (IST)Updated: Sun, 01 May 2016 08:05 AM (IST)
ODD-EVEN का आखिरी दिन आज, अब अपने फैसले पर मंथन करेगी दिल्ली सरकार

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली में दूसरे चरण के ऑड-इवन ट्रायल का आज आखिरी दिन है। प्रदूषण का हवाला देकर दिल्ली में हर महीने 15 दिनों तक ऑड-इवन लागू करने पर विचार कर रही दिल्ली सरकार ने फिलहाल इस पर ब्रेक लगा दी है।

loksabha election banner

सोच विचार कर फैसला लेगी सरकार

दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि ऑड-इवन का तीसरा चरण लागू करने से पहले काफी सोच विचार किया जाएगा। राय ने कहा कि दूसरे चरण के नतीज पर विचार करने के लिए एक 6 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद ही आगे ऑड-इवन लागू करने पर विचार किया जाएगा।

गौरतलब है कि केजरीवाल सरकार ने विशेष परिवहन आयुक्त के के दहिया की अगुवाई में एक कमेटी बनाई है जो प्रदूषण लेवल समेत ऑड-इवन से जुड़े तमाम मुद्दों पर जांच कर रही है। यह कमेटी जांच कर अपनी रिपोर्ट देगी जिसके बाद ही सरकार ऑड-इवन को लागू करने के लिए कोई फैसला लेगी।

दिल्ली में फेल हुआ ऑड-इवन योजना का दूसरा चरण: भाजपा

कम नहीं हुआ प्रदूषण

प्रदूषण के लिए जमा किए गए आंकड़ें भी उत्साह बढ़ाने वाले नहीं हैं। दूसरे ऑड-इवन के दौरान प्रदूषण में गिरावट दर्ज नहीं की गई है। दिल्ली के तमाम इलाकों में अप्रैल के पहले हफ्ते के मुकाबले ऑड-इवन के दौरान प्रदूषण में पीएम 10 का स्तर बढ़ा है।

बेहतर होगी सार्वजनिक परिवहन सेवा

परिवहन मंत्री गोपास राय ने यह भी कहा कि आने वाले कुछ महीनों में दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन सेवा को बेहतर किया जाएगा, जिसके बाद ही ऑड-इवन लागू करने पर विचार किया जा सकता है। गत 21 अप्रैल को परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा था कि इस बार ऑड-इवन को विफल करने की साजिश की जा रही है। जनवरी के पहले पखवाड़े में जब इसे लागू किया गया था, तब यह योजना सफल रही थी।

ऑड-इवन की सफलता में रोड़ा बने स्कूल और गर्मी: गोपाल राय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.