Move to Jagran APP

शादीशुदा प्रेमी को पाने के लिए युवती ने खेला लूट से लेकर 'दुष्कर्म' तक का खेल

पूरा परिवार जिस बेटी की शादी के सपने संजो रहा था उसी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर घर में रखी नकदी और जूलरी पर हाथ साफ कर दिया।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 21 Sep 2017 03:02 PM (IST)Updated: Fri, 22 Sep 2017 09:00 AM (IST)
शादीशुदा प्रेमी को पाने के लिए युवती ने खेला लूट से लेकर 'दुष्कर्म' तक का खेल
शादीशुदा प्रेमी को पाने के लिए युवती ने खेला लूट से लेकर 'दुष्कर्म' तक का खेल

नई दिल्ली (जेएनएन)। पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में एक युवती ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही घर में लूट की वारदात करा दी। परिजनों ने 20 लाख की नकदी व 10 लाख रुपये के गहने लूटने की थाने में शिकायत दी और पुलिस ने 12 घंटे के अंदर युवती व उसके प्रेमी को धर-दबोचा।

loksabha election banner

आरोपियों की पहचान शबाना (23) और उसके प्रेमी मोहम्मद अनीश (34) के रूप में हुई है। जांच में पता चला कि अनीश ने युवती के कहने पर दो लाख की नकदी और आठ लाख रुपये के गहने लूटे थे। रकम और गहने बरामद कर लिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः बेटी ने घर में घुसे चोर से ही बना लिया शारीरिक संबंध, जानिये क्या है इसके पीछे रहस्य

परिजनों ने बताया कि शबाना का 26 नवंबर को निकाह तय था, लेकिन वह प्रेमी के साथ रहना चाहती थी। इसलिए उसने लूट कराई। उसकी साजिश थी कि निकाह के बाद वह तलाक लेकर अपने प्रेमी के साथ रहने लगेगी।

पुलिस उपायुक्त डॉ. एके सिंगला ने बताया कि मंगलवार रात करीब नौ बजे वेलकम निवासी मो. शाहिद ने घर में लूट की सूचना दी।

गांधीनगर में स्कूल ड्रेस की दुकान करने वाले शाहिद ने बताया कि परिवार बाजार गया था। घर में उनकी 12 साल की छोटी बेटी व बड़ी बेटी शबाना थी।

इसी दौरान घर में कुछ बदमाश घुसे। छोटी बेटी को कमरे में बंद कर दिया, जबकि बड़ी बेटी के हाथ-पैर और मुंह बांधकर आलमारी में रखी 20 लाख नकदी व 10 लाख रुपये के गहने लूट लिए।

इसके बाद मामले की जांच के लिए सीलमपुर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राम अवतार त्यागी, एटीएस के इंचार्ज इंस्पेक्टर विनय यादव, एसआइ दिनेश कुमार व हेड कांस्टेबल लायक अली की टीम का गठन किया गया।

युवती पर हुआ शक और सारा मामला सामने आ गया

जांच टीम को पूछताछ के बाद शबाना पर शक हुआ। पता चला कि शबाना की गली में ही रहने वाले अनीश नामक युवक से लगातार बातचीत होती है।

पुलिस ने अनीश से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना अपराध कबूल कर लिया। उसने बताया कि वह शबाना से प्यार करता है। शादी के आठ साल होने के बाद भी उसका कोई बच्चा नहीं है, इसलिए शबाना से शादी करना चाहता था।

युवती ने खुद ही थमाए गहने व नकदी, फिर खुद को बंधवाया

अनीश ने पूछताछ में बताया है कि 2015 में ही उसने गुपचुप तरीके से शबाना से निकाह भी कर लिया, लेकिन उसके पिता ने भजनपुरा में रहने वाले एक डॉक्टर के साथ निकाह तय कर दिया था। शबाना चाहती थी कि या तो निकाह न हो या फिर वह तलाक लेकर अनीश के साथ रहे, इसलिए लूट की साजिश रची।

मंगलवार शाम करीब छह बजे शबाना ने अपनी छोटी बहन को कमरे में बंद कर दिया। बाद में रुपये व गहने अनीश के हवाले कर खुद के हाथ-पैर बंधवा लिए। परिजन घर पहुंचे तो उसने माता-पिता को लूट की बात बताई।

इसके साथ ही उसने दुष्कर्म की भी बात कही, लेकिन पिता ने दुष्कर्म की बात पुलिस से छिपा ली। शाहिद ने पुलिस पर जल्दी कार्रवाई करने का दबाव बनाने के लिए जानबूझकर 20 लाख की नकदी और 10 लाख के जेवरात लूटने की कॉल की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.