Move to Jagran APP

महावीर एंक्लेव में सड़कों की हालत खस्ता, लोग परेशान

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : बारिश के मौसम में अधिकारियों के तमाम दावे फीके पड़ते नजर आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Jun 2017 12:26 AM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2017 12:26 AM (IST)
महावीर एंक्लेव में सड़कों की हालत खस्ता, लोग परेशान
महावीर एंक्लेव में सड़कों की हालत खस्ता, लोग परेशान

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : बारिश के मौसम में अधिकारियों के तमाम दावे फीके पड़ते नजर आ रहे हैं। कहीं नाले की सफाई नहीं हुई है तो कहीं सड़कें निर्माण कार्य के इंतजार में हैं। महावीर एंक्लेव में बीते कई सालों से मुख्य सड़क व गलियों का निर्माण कार्य नहीं हुआ है, जिस कारण सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। हालात इतने खराब हैं कि लोग गलियों में पैदल तक नहीं चल सकते हैं। सड़क की इस दुर्दशा के कारण यातायात भी काफी प्रभावित रहता है, जिससे यहां हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। मुख्य कॉलोनी व बाजार होने के कारण यहां हर समय लोगों का आना-जाना बना रहता है। ऐसे में इस ऊबड़-खाबड़ सड़क पर दुर्घटना अक्सर होती रहती है।

prime article banner

पालम-डाबड़ी रोड कई ब्लॉक व कॉलोनियों को आपस में जोड़ती है। इस सड़क के किनारे हजारों घर बसे हैं। यह सड़क कहीं मरम्मत के अभाव में तो कहीं गड्ढों के कारण खस्ताहाल है। आलम यह है कि कई जगह चलने में जरा सी असावधानी भारी पड़ सकती है। गलियां टूटी होने के कारण लोग कॉलोनियों में अपनी गाड़ियां ले जाने से परहेज करते हैं और मुख्य सड़क पर ही गाड़ियां खड़ी कर चलते बनते हैं, जिससे मुख्य सड़क पर जाम की स्थिति होना समान्य बात है। इन सड़कों से गुजरते वाहन हिचकोले खाते नजर आते हैं। सड़क की दुर्दशा के कारण बच्चे घर के बाहर खेल नहीं सकते हैं, इसके साथ ही बुजुर्ग व महिलाएं घर से बाहर निकलने में परहेज करती हैं। चुनाव के समय सड़क निर्माण को लेकर कई वादे किए गए थे, लेकिन उन वादों पर अबतक अमल नहीं किया गया है। सड़क के किनारे सरकारी व निजी स्कूल व अस्पताल हैं। निगम पार्षद नरेंद्र कुमार ने बताया कि यह इलाका डीएसआइआइडीसी के अंतर्गत आता है। इस संबंध में विभाग से बातचीत हो रही है। लोगों की समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द हो, इस दिशा में मैंने अपने स्तर पर प्रयास शुरू कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.