Move to Jagran APP

सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने में निजी सरक्षाकर्मियों का भी अहम योगदान: सिंह

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली: दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने में निजी सरक्षाकर्मियों का

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 May 2017 11:50 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2017 11:50 PM (IST)
सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने में निजी सरक्षाकर्मियों का भी अहम योगदान: सिंह
सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने में निजी सरक्षाकर्मियों का भी अहम योगदान: सिंह

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली: दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने में निजी सरक्षाकर्मियों का भी अहम योगदान है। अगर वे सतर्क रहें तो कई ऐसी वारदात, जिन्हें बदमाश पुलिस की अनुपस्थिति में अंजमा दे जाते हैं, उन पर न सिर्फ रोक लग सकेंगी बल्कि वे पकड़े भी जाएंगे। इसी सोच को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने प्रहरी प्रोजेक्ट की शुरुआत की है। यह बातें सोमवार को इंडिया हैबिटेट सेंटर में आयोजित दिल्ली सिक्योरिटी समिट में विशेष आयुक्त (आर्म दिल्ली पुलिस) संजय सिंह ने कहीं। कार्यक्रम का आयोजन निजी सुरक्षा कर्मी उपलब्ध कराने वाली एजेंसियों की ओर से किया गया था।

loksabha election banner

इस मौके पर सिंह ने कहा कि इस योजना के तहत निजी सुरक्षाकर्मियों को प्रशिक्षित किया जाता है। उन्हें विशेष परिस्थिति में अपनाए जाने वाले उपायों के बारे में जानकारी दी जाती है। इसका परिणाम भी देखने को मिला है, जिसके तहत पिछले दिनों एक एटीएम में तैनात सुरक्षाकर्मी ने एटीएम ठगी कर रहे युवक पर संदेह होने पर तत्काल स्थानीय बीट कास्टेबल को फोन कर दिया। इससे मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने उसे दबोच लिया। उन्होंने कहा कि एजेंसिया भी अपने प्रशिक्षण में इसे शामिल करें, ताकि ये गार्ड पुलिस के लिए आख व कान का काम कर सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.