Move to Jagran APP

जीएसटी पर दिल्ली सरकार ले रही है यू टर्न : विजेंद्र गुप्ता

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : भाजपा ने दिल्ली सरकार पर वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) बिल को लेकर वादा खिलाफी

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 May 2017 11:31 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2017 11:31 PM (IST)
जीएसटी पर दिल्ली सरकार ले रही है यू टर्न : विजेंद्र गुप्ता
जीएसटी पर दिल्ली सरकार ले रही है यू टर्न : विजेंद्र गुप्ता

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : भाजपा ने दिल्ली सरकार पर वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) बिल को लेकर वादा खिलाफी का आरोप लगाया है। दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता का कहना है कि जीएसटी को लेकर विधानसभा में आयोजित कार्यशाला में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर बेबुनियाद आरोप लगाए हैं। इस तरह के आरोप लगाकर सरकार सस्ती लोकप्रियता हासिल करने की कोशिश कर रही है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि सोमवार को मुख्य आर्थिक सलाहकार रविंद्र सुब्रमण्यम कार्यशाला में शामिल थे। इस अवसर पर सिसोदिया ने आरोप लगाया कि उद्योगपतियों के दबाव में केंद्र सरकार ने रियल एस्टेट, शराब, पेट्रोल, प्राकृतिक गैस, बिजली को जीएसटी के दायरे से बाहर रखा है। इस आरोप में कोई सच्चाई नहीं है। दरअसल इस तरह के आरोप से आम आदमी पार्टी की सरकार अपने आप को ईमानदार घोषित करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली विधानसभा ने पिछले वर्ष 16 अगस्त को जीएसटी बिल को समर्थन किया था। इसके साथ ही दिल्ली सरकार जीएसटी कौंसिल की सदस्य भी है। इस नाते बिल पास कराना उसका नैतिक तथा संवैधानिक दायित्व है। विपक्ष के नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार का जीएसटी बिल पर यू-टर्न लेना समझ से परे है। उपमुख्यमंत्री का यह कहना कि ईमानदारी आम आदमी पार्टी के डीएनए में है, हास्यास्पद लगता है। आप नेताओं के इस दावे को कोई विश्वास नहीं करेगा। उन्होंने सरकार से इस तरह की सस्ती राजनीति छोड़कर देशहित में इस बिल को पास कराने में सहयोग देना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.