Move to Jagran APP

बीवी के लिए 'गैरमर्द' बना शख्स, शौहर ने दावा किया तो साले ने जमकर पीटा

खुद को शौहर बताने वाला युवक दोबारा महिला को लेने के लिए उसके घर पहुंच गया। इस दौरान महिला के छोटे भाई ने बहन के तीन तलाक के जायज बताते हुए जीजा को घर से भगा दिया।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 29 May 2017 02:48 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2017 03:14 PM (IST)
बीवी के लिए 'गैरमर्द' बना शख्स, शौहर ने दावा किया तो साले ने जमकर पीटा
बीवी के लिए 'गैरमर्द' बना शख्स, शौहर ने दावा किया तो साले ने जमकर पीटा

गाजियाबाद (हसीन शाह)। ईदगाह कॉलोनी में मुस्लिम महिला द्वारा तीन बार तलाक कहने के बाद भी पति उसे छोड़ने के लिए तैयार नहीं है। पत्नी को तीन तलाक देने का हक नहीं होने का हवाला देकर पति उसके साथ रहने की जिद पर अड़ा है। रविवार को पति पत्नी को लेने के लिए उसके घर पहुंच गया। इस दौरान महिला के छोटे भाई ने बहन द्वारा दिए गए तीन तलाक को जायज ठहराते हुए जीजा के साथ मारपीट कर उसे भगा दिया। पति ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

कोट कॉलोनी निवासी नूरजहां की शादी 15 वर्ष पूर्व मेरठ मुजेक्कीपुर गांव निवासी आशु के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही आशु ने नूरजहां को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। आरोप है कि एक वर्ष पूर्व पति ने महिला को घर में बंद कर उस पर चाकू से वार किया था, जिसके बाद उसने परतापुर थाने में पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

पिछले सात माह से पति-पत्नी मुरादनगर की ईदगाह कालोनी में किराये के मकान में रह रहे थे। आरोप है कि यहां पर भी वह प्रतिदिन शराब पीकर न केवल पत्नी के साथ मारपीट करता था, बल्कि उसे खर्चे के लिए पैसे भी नहीं देता था।

पीड़िता घर में ही कपड़ों की सिलाई कर परिवार का खर्च चला रही है। 10 अप्रैल को पति ने उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया। इसी बात से क्षुब्ध होकर पत्नी ने पति से तलाक मांगा, लेकिन पति ने तलाक नहीं दिया। महिला आरोपी पति की शिकायत करने थाने पहुंच गई। इस बीच पति भी थाने में आ पहुंच गया।

पत्नी ने थाने में पुलिस के सामने पति से तीन बार तलाक बोलने के लिए कहा, लेकिन उसने इन्कार कर दिया। जब आरोपी ने तलाक नहीं दिया तो नूरजहां ने खुद ही आशु को थाने में पुलिस के सामने ही तीन बार तलाक कह दिया। पति ने शरीयत का हवाला देते हुए इस तलाक को अस्वीकार कर दिया।

इस दौरान नूरजहां ने कहा कि जब पति तलाक दे सकता है, तो पत्नी को भी तलाक देने का हक है। महिला द्वारा तीन तलाक देने के बावजूद भी युवक उसके साथ रहने की जिद पर अड़ा है। पिछले दिनों युवक महिला के घर आया था, लेकिन महिला ने उसे को गैर मर्द बताते हुए थाने में तहरीर दी थी।

रविवार को दोबारा से युवक महिला को लेने के लिए उसके घर पहुंच गया। इस दौरान महिला के छोटे भाई ने बहन के तीन तलाक के जायज बताते हुए जीजा को घर से भगा दिया।

आरोप है उसने जीजा के साथ मारपीट भी की। आरोप है कि भाई ने दोबारा से बहन के पास आने पर जीजा को जान से मारने की धमकी भी दी। आशु ने महिला के भाई के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.