Move to Jagran APP

केंद्रों पर निगरानी के लिए बनाए गए प्रत्याशियों के मतगणना एजेंट

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : नगर निगम चुनावों में मतदान के बाद मतगणना की प्रक्रिया बुधवार सुब

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 11:49 PM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 11:49 PM (IST)
केंद्रों पर निगरानी के लिए बनाए गए प्रत्याशियों के मतगणना एजेंट
केंद्रों पर निगरानी के लिए बनाए गए प्रत्याशियों के मतगणना एजेंट

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : नगर निगम चुनावों में मतदान के बाद मतगणना की प्रक्रिया बुधवार सुबह से शुरू हो जाएगी। ऐसे में किसी तरह की चूक न हो, इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। सभी दलों के प्रत्याशियों की किस्मत अब इलेक्ट्रोनिक वो¨टग मशीन (ईवीएम) में बंद है। मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच प्रत्याशियों एवं उनके मतगणना पोलिंग एजेंट की मौजूदगी में मतों की गिनती शुरू होगी। इसके लिए सभी दलों के प्रत्याशियों की ओर से मतगणना के दौरान निगरानी के लिए मंगलवार को यमुनापार में एजेंट बनाने दौर दिनभर चलता रहा। अब बुधवार सुबह से ही एजेंट अपनी जिम्मेदारी संभाल लेंगे।

prime article banner

अधिकारियों के मुताबिक, मतगणना केंद्रों पर मतों की गिनती के दौरान सभी दलों के प्रत्याशियों सहित उनके एजेंट की वहां मौजूद रहते हैं। बुधवार सुबह स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखी ईवीएम को प्रत्याशियों के सामने की निकालकर लाया जाएगा। इस पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी की जाएगी। वहां प्रत्याशियों और उनके एजेंटों को ठहरने की इजाजत दी जाएगी, बाकी अन्य लोगों को वहां से दूर रखा जाएगा ताकि गिनती में किसी तरह की बाधा न आए।

पूर्वी दिल्ली नगर निगम चुनावों के लिए यमुनापार में छह जगह मयूर विहार फेज-1 स्थित एचजे भाभा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, राष्ट्रमंडल खेल गांव परिसर, गीता कॉलोनी के अंबेडकर इंस्टीट्यूट ऑफ कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी रिसर्च, नंद नगरी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, वजीराबाद रोड स्थित अंबेडकर कॉलेज, यमुना विहार सी-1 स्थित सर्वोदय कन्या विद्यालय में यह लोग मतों की गिनती के दौरान मौके पर मौजूद रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.