Move to Jagran APP

मॉडल बनने की चाहत में छात्रा ने घर में की लाखों की चोरी, साथियों समेत पहुंची जेल

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : मॉडल बनने की चाहत में 12वीं की छात्रा इतनी अंधी हो गई है कि उसने अप

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 11:28 PM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 11:28 PM (IST)
मॉडल बनने की चाहत में छात्रा ने घर में की 
लाखों की चोरी, साथियों समेत पहुंची जेल
मॉडल बनने की चाहत में छात्रा ने घर में की लाखों की चोरी, साथियों समेत पहुंची जेल

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : मॉडल बनने की चाहत में 12वीं की छात्रा इतनी अंधी हो गई है कि उसने अपने प्रेमी और भाई के दोस्त के साथ मिलकर अपने घर में ही लाखों की चोरी कर ली। चोरी फिल्मी अंदाज में की गई। छात्रा ने पहले अपनी मां को नींद की गोली दी और उसके बाद पेचकस की मदद से लॉकर खोलकर 3.25 लाख रुपये एवं 15 तोले सोने के जेवरात उड़ा लिए।

loksabha election banner

पुलिस ने मंगलवार को चोरी की इस सनसनीखेज वारदात से पर्दा उठाया और चोरी में शामिल तीनों लोगों को पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी की गई नकदी और जेवरात भी बरामद कर लिए। पकड़े गए आरोपियों में 19 वर्षीय छात्रा के अलावा विकास (19) और अक्षय (20) शामिल हैं। पुलिस ने इन तीनों को कड़कड़डूमा अदालत में पेश किया, जहां से तीनों को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

उत्तर-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त डॉ. अजीत कुमार ¨सगला ने बताया कि 16 अप्रैल को हर्ष विहार निवासी डॉ. साहेब ¨सह ने अपने घर में चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। मामले की जांच के लिए एसीपी सुशील त्यागी की देखरेख में थानाध्यक्ष संजीव कुमार, हवलदार राकेश कुमार और नसीम समेत अन्य की एक टीम बनाई गई। पुलिस ने जब मामले की गहनता से जांच की तो पता चला कि चोरी की वारदात में किसी बाहर के व्यक्ति का हाथ नहीं है बल्कि कोई घर का सदस्य ही इसमें शामिल है। पुलिस ने बारी-बारी से घर के सभी सदस्यों से पूछताछ की तो उस दौरान पुलिस को साहेब ¨सह की बेटी पर शक हुआ। जब उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने घर में चोरी की बात कबूल ली।

आरोपी छात्रा ने पुलिस को बताया कि तड़के करीब तीन बजे उसने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरी उसने खुद की और चोरी के माल को ठिकाने लगाने का काम उसके प्रेमी और भाई के दोस्त ने किया। जब परिजन सुबह सोकर उठे तो उनके होश उठ गए। लॉकर से जेवरात और नकदी दोनों गायब थे।

----

परिजनों ने मॉडल बनने के लिए नहीं दिए पैसे तो कर दी चोरी

आरोपी छात्रा को उसकी एक सहेली ने मॉडल बनने की सलाह दी थी। उसके बाद से ही उसने मॉडल बनने की ठान ली थी। उसने जब इंटरनेट पर मॉडल संबंधित वेबसाइट देखी तो उसे एक विज्ञापन दिखा, जिसमें लिखा था कि छह लाख रुपये में बने अच्छा मॉडल। तभी से आरोपी छात्रा पैसे इकट्ठा करने में जुट गई। आरोपी छात्रा ने मॉडल बनने के लिए लिए माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्यों से बात की, लेकिन उन्होंने उसे डांट दिया और पढ़ाई पर ध्यान लगाने को कहा। लेकिन छात्रा ने ठान लिया था कि उसे हर हाल में मॉडल बनना है। इसलिए उसने प्रेमी अक्षय के साथ मिलकर चोरी की साजिश रची। योजना के तहत पहले छात्रा ने अपनी मां को नींद की गोली दी उसके बाद पेचकस से लॉकर खोलकर सबकुछ बैग में भरा। फिर बैग को तीसरी मंजिल से नीचे फेंक दिया, जहां पहले से ही अक्षय और भाई का दोस्त विकास खड़ा था। किसी को शक न हो इसलिए वह चुपचाप अपने कमरे में जाकर सो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.