Move to Jagran APP

दास गार्डन में शुरू हुआ सफाई कार्य

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली समस्याओं से जूझ रहे दास गार्डन कॉलोनी का उपमहापौर शशिप्रभा सोलंकी

By Edited By: Published: Wed, 26 Oct 2016 03:23 PM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2016 03:23 PM (IST)
दास गार्डन में शुरू हुआ सफाई कार्य

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली

loksabha election banner

समस्याओं से जूझ रहे दास गार्डन कॉलोनी का उपमहापौर शशिप्रभा सोलंकी ने बुधवार को अधिकारियों के साथ दौरा किया। इस दौरान कॉलोनी की समस्याओं का न सिर्फ उन्होंने जायजा लिया बल्कि सफाई के कार्य को भी शुरूकराया। उपमहापौर ने कहा कि स्वच्छता अभियान से जुड़े कार्य हमारी प्राथमिकता में शामिल हैं। ऐसे में सफाई से जुड़े कार्यो में यदि किसी भी स्तर पर लापरवाही की बात सामने आती है तो संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

दैनिक जागरण के 24 अक्टूबर के अंक में 'जागरण आपके द्वार' श्रृंखला के तहत दास गार्डन से जुड़ी समस्याओं को 'नहीं मिल रही समस्याओं से निजात' शीर्षक के साथ प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था। खबर में अन्य समस्याओं के साथ-साथ सफाई से जुड़ी समस्याओं का भी जिक्र था। इस खबर के प्रकाशन के बाद उपमहापौर स्वयं कॉलोनी पहुंचीं और लोगों से मिलीं। इस दौरान लोगों ने भी उनसे खुलकर अपनी समस्याएं बयां की। वहीं, उपमहापौर ने भी लोगों को उन कार्यो की जानकारी दी, जो क्षेत्र के विकास के लिए किए जा रहे हैं। इसके अलावा निगम की ओर से स्वच्छता अभियान के तहत हो रहे कार्यो से भी क्षेत्र की जनता को अवगत कराया।

उन्होंने बताया कि निगम अपने स्तर पर तो सफाई कार्य ही रहा है, साथ ही क्षेत्र की आरडब्ल्यूए को साथ लेकर भी सफाई कार्य किया जा रहा है। जिन सड़कों और गलियों में ऑटो टिप्पर नहीं पहुंच पा रही हैं, वहां रेहड़ी रिक्शा के जरिये घर-घर से कूड़े को एकत्रित किया जा रहा है। ऐसे खाली प्लॉट जहां कूड़े का अंबार लगा है उन्हें भी साफ कराया जा रहा है। जहां तक जलभराव या जलनिकासी से जुड़ी समस्या का प्रश्न है तो यह दिल्ली सरकार से जुड़ी समस्या है। क्षेत्र में कई गलियों में सड़क और नाली की सुविधा नहीं है। यदि कहीं नालियां हैं तो उसके निकास का इंतजाम नहीं है। बावजूद निगम अपने स्तर से क्षेत्र को साफ सुथरा रखने का प्रयास कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.