Move to Jagran APP

जमीयत उलेमा-ए-¨हद के प्रदेश अध्यक्ष को पुलिसकर्मियों ने पीटा

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : वेलकम इलाके में पुलिस पिकेट के पास कार पार्क करने को लेकर जमीयत

By Edited By: Published: Sun, 29 May 2016 10:38 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2016 10:38 PM (IST)
जमीयत उलेमा-ए-¨हद के प्रदेश अध्यक्ष को पुलिसकर्मियों ने पीटा

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : वेलकम इलाके में पुलिस पिकेट के पास कार पार्क करने को लेकर जमीयत उलेमा-ए-¨हद (मेहमूद मदनी) के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मौलाना आरिफ कासमी की पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर पिटाई कर दी। उनके समर्थन में आए दो अन्य लोगों के साथ भी पुलिसकर्मियों ने बदसलूकी की और तीनों थाने ले जाकर बंद कर दिया। इसकी जानकारी मिलते ही वेलकम थाने पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई और लोग हंगामा करने लगे। इसकी सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेंद्र ¨सह सागर थाने पहुंचे और तीनों लोगों को छोड़ने एवं पुलिसकर्मियों पर उचित कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद मामला शांत हुए। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने शुरुआती जांच के बाद पिकेट पर तैनात हेड कांस्टेबल जयप्रकाश, कांस्टेबल रॉकी और गगन को निलंबित कर दिया।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, मौलाना आरिफ कासमी शनिवार रात करीब आठ बजे दिल्ली हज कमेटी के पूर्व चेयरमैन समी सलमानी के 25 फुटा रोड, कबीर नगर स्थित घर पर बैठक में हिस्सा लेने आए थे। रोड पर वेलकम थाने की पिकेट लगी हुई थी। कासमी पिकेट के नजदीक ही अपनी सेंट्रो को पार्क करने लगे। पिकेट पर तैनात हेड कांस्टेबल जयप्रकाश और अन्य पुलिसकर्मियों ने इसका विरोध किया।

मौलाना का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने इसी को लेकर बदसलूकी शुरू कर दी। इस पर उन्होंने पुलिसकर्मियों को बताया कि वह जमीयत के दिल्ली अध्यक्ष हैं, लेकिन पुलिसकर्मियों ने सुनने की बजाय उनकी पिटाई कर दी। बाद में थाने फोन कर अन्य पुलिसकर्मियों की मदद से मौलाना कासमी और जमीयत के दो अन्य सदस्य जफर अली और हाफिज सलीम को थाने ले गए।

इधर, जमीयत के अध्यक्ष सहित दो लोगों की पिटाई और थाने ले जाने की खबर मिलते ही स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया। भारी भीड़ वेलकम थाने के बाहर जुट गई। लोगों ने थाने का गेट बंद कर दिया। इसे देखकर मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल को बुला लिया। लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। अतिरिक्त जिला पुलिस उपायुक्त राजेंद्र ¨सह सागर मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। मौलाना आरिफ कासमी ने आरोप लगाया कि सब कुछ वेलकम थाना प्रभारी के इशारे पर हुआ। उसके खिलाफ भी कार्रवाई होना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.