Move to Jagran APP

आम जनता के लिए आज से खुला खूबसूरत मुगल गार्डन, 19 मार्च तक खुला रहेगा

इस साल मुग़ल गार्डन आम जनता के लिए 19 मार्च तक खुला रहेगा। सोमवार को छोड़ कर आम लोग मंगलवार से रविवार के बीच किसी भी दिन मुग़ल गार्डन देखने जा सकते हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2016 11:09 AM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2016 01:14 PM (IST)
आम जनता के लिए आज से खुला खूबसूरत मुगल गार्डन, 19 मार्च तक खुला रहेगा

नई दिल्ली। खूबसूरत फूलों, दुर्लभ प्रजाति के पेड़-पौधों और जड़ी बूटियों के लिए मशहूर राष्ट्रपति भवन के मुगल गार्डन को आम लोगों के लिए आज से खुल गया है।

loksabha election banner

इस साल मुग़ल गार्डन आम जनता के लिए 19 मार्च तक खुला रहेगा। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने 11 फरवरी को राष्ट्रपति भवन के वार्षिक “उद्यानोत्सव” की शुरुआत की थी।

प्रसिद्ध मुगल गार्डन में अबकी बार होने वाले उद्यानोत्सव के मुख्य आकर्षण ट्यूलिप और प्रिम्युला फूल होंगे, जोकि इस साल बहुतायत में खिल रहे हैं।

विश्व प्रसिद्ध मुगल गार्डन आम जनता के लिए 19 मार्च तक खुला रहेगा। प्रत्येक सोमवार को रखरखाव के लिए गार्डन बंद रहेगा। आम जनता के लिए प्रवेश और निकास राष्ट्रपति भवन के परिसर के गेट नंबर 35 से होगा I
मुग़ल गार्डन को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच खोला जाएगा। मुग़ल गार्डन्स के लिए एंट्री और एग्जिट नार्थ एवेन्यू की तरफ से गेट 35 से होगी।

पिछले साल पहले ही हफ्ते में एक लाख चालीस हज़ार से ज्यादा लोगों ने मुग़ल गार्डन की सैर की थी। पिछले साल का मुख्य आकर्षण टूलिप थे। मुग़ल गार्डन में 120 से ज्यादा तरह के गुलाब हैं, जिन्हे एक ही बगीचे में देखा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.