Move to Jagran APP

एक्शन में योगी सरकार, उगाही के आरोप में 13 पुलिसवाले हुए सस्पेंड

इससे पहले गाजियाबाद में सोमवार देररात एलआइयू की रिपोर्ट पर एसएसपी दीपक कुमार ने 44 हेडकांस्टेबल व कांस्टेबलों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 22 Mar 2017 04:41 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2017 08:52 AM (IST)
एक्शन में योगी सरकार, उगाही के आरोप में 13 पुलिसवाले हुए सस्पेंड
एक्शन में योगी सरकार, उगाही के आरोप में 13 पुलिसवाले हुए सस्पेंड

नोएडा (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश में बंपर जीत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद से यूपी पुलिस सतर्क हो गई है। योगी सरकार के आते ही पुलिस एक्शन में भी दिखने लगी है। एक ओर जहां प्रदेश भर में एंटी रोमियो स्कॉवायड बनाकर मनचलों पर कार्रवाई की जा रही है, वहीं नोएडा सेक्टर-20 थाने के 13 पुलिसकर्मियों को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा है कि इन सभी पर जबरन उगाही का आरोप है। 

loksabha election banner

इससे पहले गाजियाबाद में सोमवार देररात एलआइयू की रिपोर्ट पर एसएसपी दीपक कुमार ने 44 हेडकांस्टेबल व कांस्टेबलों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था।

हालांकि हैरत भी है कि पांच साल तक थानों व चौकियों में एक तरह से राज करने वाले इन पुलिसकर्मियों पर किसी अधिकारी की नजर क्यों नहीं पड़ी।

यह भी पढ़ेंः एलआइयू की रिपोर्ट पर गाजियाबाद में 44 पुलिसकर्मी निलंबित

एसएसपी द्वारा इन पुलिसकर्मियों के निलंबन आदेश में लिखा गया है कि विभिन्न थानों में रहते हुए सरकारी कार्य में कोई रुचि न लेकर संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त रहने पर एलआइयू द्वारा प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर व अपने कर्तव्यों का सही ढंग से निर्वहन न कर सरकारी कार्य में अनुशासनहीनता एवं अनियमितता बरतना पाया गया है।

इन पर लगे आरोप इतने गंभीर प्रकृति के हैं कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ श्रेणी के पुलिस अधिकारियों की नियमावली के प्रावधानों के अंतर्गत तत्काल प्रभाव से इन्हें निलंबित किया जाता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.