Move to Jagran APP

पोर्न साइट का भय दिखाकर विदेशी छात्रा से ऐंठता था प्रतिमाह 100 डालर - पढ़े खबर

एक युवक द्वारा अंतरंग फोटो इंटरनेट पर डालने की धमकी देकर अजरबैजान की छात्रा से 100 डालर प्रतिमाह ठगने की घटना सामने आई है। पीडि़ता ने घटना की सूचना ईमेल के जरिए दिल्ली पुलिस आयुक्त को दे दी।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Sat, 05 Sep 2015 09:23 AM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2015 04:37 PM (IST)
पोर्न साइट का भय दिखाकर विदेशी छात्रा से ऐंठता था प्रतिमाह 100 डालर - पढ़े खबर

नई दिल्ली । एक युवक द्वारा अंतरंग फोटो इंटरनेट पर डालने की धमकी देकर अजरबैजान की छात्रा से 100 डालर प्रतिमाह ठगने की घटना सामने आई है। पीडि़ता ने घटना की सूचना ईमेल के जरिए दिल्ली पुलिस आयुक्त को दे दी।

loksabha election banner

दिल्ली पुलिस ने जांच में आरोपी का लोकेशन कुरुक्षेत्र में पाकर मामला हरियाणा पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक कुरुक्षेत्र पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है। दिल्ली पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस आयुक्त के नाम से 27 जुलाई को अजरबैजान की युवती का मेल आया था।

पीडि़त युवती कानून की छात्रा है। युवती ने बताया कि करीब एक वर्ष पहले उसकी पहचान फेसबुक के माध्यम से भारत के अमित शर्मा से हुई थी। दोस्ती बढऩे पर उसने भरोसा देकर युवती के अंतरंग फोटो अपने पास मंगा लिए थे। इसके बाद उसने पीडि़ता को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। आरोपी अंतरंग फोटो पोर्न साइट पर डालने की धमकी देकर पीडि़ता से प्रतिमाह 100 अमरीकी डालर ले रहा था।

एक वर्ष से युवती वेस्टर्न यूनियन मनी ट्रांसफर के माध्यम से अमित को रुपये भेज रही थी। कुछ समय बाद पीडि़ता ने आरोपी को रुपये भेजना बंद कर दिया तो उसने उसके निजी फोटो उसके फेसबुक पर पोस्ट कर दिए। युवती को अपना फेसबुक अकाउंट बंद करना पड़ा।

कुछ समय शांत रहने के बाद मई महीने में राकेश शर्मा ने युवती को व्हाट्स एप पर धमकी देना शुरू कर दिया था। अगस्त में उसने दोबारा पीडि़ता से 50 हजार रुपये की मांग की। डर के मारे उसने 600 डालर फिर आरोपी को भेज दिया। इसके बाद पीडि़ता ने घटना के बारे में अपने परिजनों को बताया और ईमेल के जरिए दिल्ली पुलिस आयुक्त को मेल भेज उनसे मदद की गुहार लगाई।

शिकायत संबंधी ईमेल मिलने के पर दिल्ली पुलिस ने मामला अपराध शाखा के साइबर क्राइम सेल को स्थानांतरित कर दिया। जांच में पता चला कि आरोपी अमित शर्मा कुरुक्षेत्र में मौजूद है, इसके बाद यह मामला वहां के एसएसपी को सौंप दिया गया।

स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी अमित शर्मा को हिरासत में ले लिया। फिलहाल कुरुक्षेत्र पुलिस आरोपी युवक से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है। बताया जाता है कि आरोपी युवक ने स्थानीय पुलिस के सामने अपनी गलती कबूल कर ली है। पीडि़ता का फोटो इत्यादि भी डिलीट कर दिया है। कार्रवाई की जानकारी होने पर युवती व उनके परिजनों ने खुशी व्यक्त करते हुए दिल्ली पुलिस का आभार जताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.