Move to Jagran APP

अतिक्रमण से घिरा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का मुख्य गेट

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का मुख्य द्वार अतिक्रमण की चपेट में है। अजमेरी ग

By Edited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 11:20 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 11:20 PM (IST)
अतिक्रमण से घिरा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का मुख्य गेट

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का मुख्य द्वार अतिक्रमण की चपेट में है। अजमेरी गेट की ओर के मुख्य द्वार पर रेहड़ी पटरी वालों का कब्जा है। हाथ रिक्शा व आटो का भी जमावाड़ा लगा रहता है। इस वजह से यात्रियों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यात्रियों को खुद अंदर जाने के साथ ही सामान को ले जाने में काफी दिक्कत आती है। खास बात कि यह समस्या लंबे वक्त से है, लेकिन मुख्य द्वार को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर कोई प्रयास होता नहीं दिखाई दे रहा है।

loksabha election banner

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रोजाना हजारों यात्री उतरते चढ़ते हैं। राष्ट्रीय राजधानी का मुख्य रेलवे स्टेशन होने के कारण यहां से सांसदों, विधायकों व राष्ट्रीय नेताओं की रवानगी व आगमन भी होता है। तब भी स्टेशन के मुख्य द्वार की यह हालत समझ से परे है।

स्टेशन के मुख्य द्वार पर ही अतिक्रमण होने और खाने-पीने की रेहड़ियां लगे होने से स्वच्छता अभियान की भी हवा निकल रही है। गेट पर ही जगह-जगह प्लेट, गंदे कागज व खाने-पीने के सामान बिखरे रहते हैं। अंदर भी कमोबेश यही स्थिति रहती है। आटो और हाथ रिक्शा के बीच सड़क पर अतिक्रमण के कारण पैदल यात्रियों को भी आगे का सफर तय करने के लिए बीच सड़क से गुजरना पड़ता है।

--------------------

मुख्य द्वार पर अतिक्रमण से यात्रियों को काफी मुश्किल आती है। वाहन अंदर नहीं जा सकते हैं। यात्री पैदल भी नहीं जा सकता है। अतिक्रमण का विरोध करने पर दुकानदार उलझ पड़ते हैं।

प्रवीण तिवारी, यात्री

---------------------

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को मॉडल स्टेशन होने का दावा किया जाता है। कहां जाता है कि इसे विश्वस्तरीय बनाया जाएगा, लेकिन इस तरह के अतिक्रमण दावों और वादों की हवा निकाल रहे हैं।

पूजा ठाकुर, यात्री

---------------

स्टेशन को अतिक्रमण मुक्त करने को लेकर समय-समय पर प्रयास किए जाते हैं। दिक्कत यह है कि कब्जा हटाने के बाद फिर लग जाता है। यही हाल रिक्शा और आटो का भी है। फिर भी विशेष अभियान चलाकर दुरुस्त किया जाएगा।

-वाईएस मान, निदेशक सूचना, नगर निगम उत्तरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.