Move to Jagran APP

JNU: शोध की छात्रा के पति ने ही कराया घरेलू सहायक से दुष्कर्म

देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में शुमार जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में पति-पत्नी का पवित्र रिश्ता तार-तार हुआ है। विश्वविद्यालय के छात्रवास में रह रही शोध की छात्र का उसके पति ने ही साजिश रचकर घरेलू सहायक से दुष्कर्म कराया है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2015 07:59 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2015 08:09 AM (IST)
JNU: शोध की छात्रा के पति ने ही कराया घरेलू सहायक से दुष्कर्म

नई दिल्ली (राकेश कुमार सिंह)। देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में शुमार जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में पति-पत्नी का पवित्र रिश्ता तार-तार हुआ है। विश्वविद्यालय के छात्रवास में रह रही शोध की छात्र का उसके पति ने ही साजिश रचकर घरेलू सहायक से दुष्कर्म कराया है।

loksabha election banner

आरोपी पति जेएनयू का छात्र रहा है। फिलहाल वह इलाहाबाद के एक कॉलेज में लेक्चरर है। पीड़िता का आरोप है कि तलाक से इन्कार पर पति ने घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। आरोपी ने बेसुध पत्नी के साथ न सिर्फ दुष्कर्म कराया, बल्कि पूरी घटना का वीडियो भी तैयार किया।

उसकी मंशा थी कि वीडियो के वायरल होने पर बदनामी का भय दिखाकर पत्नी को तलाक के लिए हां करने पर मजबूर कर देगा। लेकिन पीड़िता ने बदनामी की परवाह किए बिना वसंत कुंज उत्तरी थाने में पति प्रदीप व उसके घरेलू सहायक राजू के खिलाफ दुष्कर्म, अप्राकृतिक यौन शोषण, नशीला पदार्थ खिलाने, बंधक बनाने व जान से मारने की धमकी देने की धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया है।

अभी पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, पीड़िता उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद की रहने वाली है और जेएनयू से शोध कर रही है। प्रदीप जब जेएनयू में शोध का छात्र था, तभी दोंनो मिले थे। प्रदीप भी उसके गृह जनपद का रहने वाला है।

मुलाकातें और बातचीत प्यार में बदल गई और दोनों ने शादी कर ली। शोध पूरा करने के बाद उसके पति ने इलाहाबाद में ही एक कॉलेज में बतौर लेक्चरर नौकरी शुरू कर दी। किसी बात को लेकर पति-पत्नी के रिश्ते में खटास आ गई। इसके बाद प्रदीप पीड़िता पर तलाक के लिए दबाव बनाने लगा, लेकिन वह तैयार नहीं हुई।

इसपर उसने घरेलू सहायक राजू के साथ मिलकर उसको बदनाम करने की खौफनाक साजिश रची। इसके लिए उसने राजू को रुपये भी दिए। दो दिन पूर्व प्रदीप पत्नी से मिलने जेएनयू आया तब अपने सहायक को साथ लेते आया और रात में उसने पत्नी के खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर खिला दिया।

गहरी नींद में आ जाने पर प्रदीप ने घरेलू सहायक से पत्नी के साथ दुष्कर्म करने को कहा। दुष्कर्म व अप्राकृतिक यौन शोषण के दौरान उसने मोबाइल से घटना का वीडियो भी बनाया। वीडियो बनाने के बाद उसने ब्लैकमेल कर पीड़िता पर तलाक के लिए दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन पीड़िता ने हिम्मत दिखाते हुए वसंत कुंज थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.