Move to Jagran APP

खारी बावली के हरियाणा जाने पर चिंतित सरकार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : एशिया की सबसे बड़ी किराने की मंडी खारी बावली के हरियाणा जाने से दिल्ली स

By Edited By: Published: Mon, 06 Jul 2015 10:45 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2015 04:12 AM (IST)
खारी बावली के हरियाणा जाने पर चिंतित सरकार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : एशिया की सबसे बड़ी किराने की मंडी खारी बावली के हरियाणा जाने से दिल्ली सरकार की चिंताएं बढ़ गई हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा यहां के कारोबारियों को दिल्ली में ही विश्वस्तरीय मंडी मुहैया कराने के आश्वासन के बीच दिल्ली डॉयलाग आयोग के उपाध्यक्ष आशीष खेतान सोमवार शाम खारी बावली पहुंचे और कारोबारियों से मंत्रणा कर कारोबार के स्थानांतरण के मुद्दे पर उनकी राय जानने की कोशिश की।

loksabha election banner

इसके पहले आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता व आप ट्रेड विंग के अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल समेत पार्टी के अन्य पदाधिकारियों के साथ उन्होंने करीब घंटे भर खारी बावली स्थित कटरों का जायजा लिया और कारोबारियों से वहां की समस्याएं जानी। बाद में उन्होंने नेशनल क्लब में कारोबारियों के साथ बैठक भी ली, जिसमें खारी बावली के 11 व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में कारोबारियों ने खारी बावली में मूलभूत सुविधाओं की समस्या का जिक्र करते हुए पानी, सड़क, सीवर, सफाई, पार्किंग व शौचालय समेत अन्य समस्याएं गिनाई। जिसपर खेतान ने कारोबारियों से कहा कि पहले वह तय कर लें कि उन्हें यहीं कारोबार करना है या दिल्ली के किसी अन्य इलाके में अत्याधुनिक मंडी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार कारोबारियों की राय के साथ है। अगर वे खारी बावली में ही रहकर कारोबार करना चाहते हैं तो सरकार यहां मूलभूत सुविधाओं के विकास पर पूरा जोर लगाएगी। नहीं तो कहीं और मंडी बनाने के विकल्प तलाशे जाएंगे।

कारोबारियों ने कहा कि वह दिल्ली छोड़कर नहीं जाना चाहते हैं, लेकिन यहां की व्यवस्था भी सुधरनी चाहिए। बाद में आम आदमी व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक बृजेश गोयल ने कहा कि सरकार कारोबारियों को बेहतर कारोबार का माहौल देना चाहती है। इसलिए यहां की स्थिति समझने की कोशिश हुई है। बैठक में कारोबारी अप्रेस गर्ग, रवि मेहता, ललित गुप्ता, सुरेश भार्गव राजू भाटिया, सुशील गोयल व रविंद्र अग्रवाल समेत अन्य मौजूद रहे। इसके पहले आशीष खेतान ने चांदनी चौक का भी दौरा किया और वहां की समस्याएं जानी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.