Move to Jagran APP

विकास कार्यो के बल पर जनसंपर्क तेज करेगी कांग्रेस

अंकुर शुक्ला, पूर्वी दिल्ली लक्ष्मीनगर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस नई ऊर्जा से जनसंपर्क अभियान

By Edited By: Published: Fri, 30 Jan 2015 08:17 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jan 2015 08:17 PM (IST)
विकास कार्यो के बल पर जनसंपर्क तेज करेगी कांग्रेस

अंकुर शुक्ला, पूर्वी दिल्ली

loksabha election banner

लक्ष्मीनगर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस नई ऊर्जा से जनसंपर्क अभियान को तेज करने की योजना बना रही है। पार्टी डॉ. अशोक कुमार वालिया की ओर से क्षेत्र में किए गए विकास कार्यो से भी जनता को अवगत कराने में जुट गई है। कार्यकर्ता डॉ.वालिया के विकास कार्यो की सूची को घर-घर तक पहुंचाने में जुटे हैं।

कांग्रेसी खेमे में बदला है नजारा

विधानसभा क्षेत्र में अब तक ऐसा माना जा रहा था कि आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी नितिन त्यागी और भाजपा प्रत्याशी बीबी त्यागी के बीच ही मुकाबला रह गया है, लेकिन हाल के दिनों में कांग्रेस के जनसंपर्क अभियान में आई तेजी और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की चुनावी मैदान में मौजूदगी पार्टी कार्यकर्ताओं में नई जान फूंकने जैसा साबित हो रही है।

70 बिंदुओं में प्रमुख विकास कार्य को किया सार्वजनिक

कांग्रेस ने डॉ. वालिया के प्रमुख विकास कार्यो को 70 बिंदुओं में प्रकाशित किया है। इसमें दिल्ली की 895 कॉलोनियों को नियमित करने की चर्चा के साथ स्कूल ब्लाक शकरपुर में 66 केवी के बिजलीघर के निर्माण की भी बात कही गई है।

लक्ष्मीनगर विधानसभा क्षेत्र में काग्रेस ने वृद्धावस्था, विधवा, विकलांग पेंशन सहित बेसहारा महिलाओं को आíथक सहायता योजना के तहत लाभ दिलाने की चर्चा की गई है। साथ ही लंब बांध रोड स्थित जिला कार्यालय के पास फ्लाईओवर के साथ एक दर्जन से अधिक गलियों और नाले के पुनर्निर्माण के दावे किए गए हैं। इसके अलावा हेडगेवार और चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय के शुभारंभ की बात कर कांग्रेस पूर्व स्वास्थ मंत्री के तौर पर भी डॉ. वालिया की उपलब्धियों को प्रचारित करने की कोशिश में है।

स्वच्छ छवि और विकास का नारा

कांग्रेस कार्यकर्ता डॉ.एके वालिया की स्वच्छ छवि और विकास कार्यो की बदौलत मतदाताओं के सामने अपना मजबूत दावा पेश करने की जुगत में हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक डॉ. वालिया पार्टी की लोकप्रियता से अलग हटकर खुद अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन के कारण चुनाव जीतते रहे हैं। कार्यकर्ता इस बात की आस लगाए बैठे हैं कि इस बार जनता विकास के नाम पर वोट देगी और विकास के मामले में अन्य प्रत्याशी कांग्रेस प्रत्याशी के सामने कहीं नहीं टिकते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.