Move to Jagran APP

रेडियो टैक्सी चालकों ने किया प्रदर्शन

फोटो: 20डीईएल 603 -रेडियो टैक्सी के लिए कॉल सेंटर और स्टैंड बनाने की मांग जागरण संवाददाता, नई दि

By Edited By: Published: Sat, 20 Dec 2014 11:07 PM (IST)Updated: Sun, 21 Dec 2014 03:58 AM (IST)
रेडियो टैक्सी चालकों ने किया प्रदर्शन

फोटो: 20डीईएल 603

loksabha election banner

-रेडियो टैक्सी के लिए कॉल सेंटर और स्टैंड बनाने की मांग

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

दिल्ली के रेडियो टैक्सी चालकों ने सुरक्षित संचालन का दावा करते हुए सरकार से सुविधा देने की मांग की है। शनिवार को इकॉनामी रेडियो टैक्सी ड्राइवर एसोसिएशन के बैनर तले चालकों ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि एनालिस्ट युवती से दुष्कर्म मामले को लेकर वेब आधारित कैब कंपनियां दिल्ली सरकार के निशाने पर हैं।

एसोसिएशन के महासचिव सुनील सिंह ने बताया कि दिल्ली सरकार ने पहल करते हुए पांच हजार रेडियो टैक्सियों को लाइसेंस दिया था। लेकिन दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा इसके संचालन में अड़ंगा लगाने से रेडियो टैक्सी चालकों के सामने टैक्सी और खुद का खर्च निकालना मुश्किल हो गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार द्वारा भी इसके संचालन को लेकर सुविधाएं नहीं दी गई हैं। सुनील सिंह ने बताया कि दिल्ली के ड्राइविंग लाइसेंस, बैज व पहचान पत्र के आधार पर चालकों को रेडियो टैक्सी संचालन की अनुमति मिली है। इस टैक्सी में जीपीएस भी लगा है, फिर भी दिल्ली पुलिस रेडियो टैक्सी चालकों को परेशान करती है। उन्होंने राज्य सरकार से रेडियो टैक्सी के संचालन के लिए एक कॉल सेंटर बनाने, जगह-जगह प्रीपेड बूथ बनाने और विभिन्न मार्गो पर स्टैंड बनाने की मांग की है। इस मौके पर दर्जनों रेडियो टैक्सी और ऑटो चालक मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.