Move to Jagran APP

स्कूली बच्चों ने ली स्वच्छता की शपथ

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : दैनिक जागरण के स्वच्छता अभियान की मुहिम के तहत श्री वंदना एजुकेशनल

By Edited By: Published: Mon, 24 Nov 2014 08:15 PM (IST)Updated: Mon, 24 Nov 2014 08:15 PM (IST)
स्कूली बच्चों ने ली स्वच्छता की शपथ

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : दैनिक जागरण के स्वच्छता अभियान की मुहिम के तहत श्री वंदना एजुकेशनल एंड स्पो‌र्ट्स सोसायटी के तत्वावधान में भगवती विहार स्थित मुदगल पब्लिक स्कूल में जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके तहत स्कूली बच्चों ने जागरुकता रैली निकाली। इस दौरान बच्चों ने स्वच्छता की शपथ भी ली।

loksabha election banner

रैली की शुरुआत स्कूल से हुई। यह भगवती ब्लॉक के विभिन्न सेक्टरों से गुजरती हुई स्कूल में आकर समाप्त हुई। रैली में शामिल बच्चों ने हाथों में तख्तियां ले रखी थी, जिस पर जागरुकता संदेश लिखा था। रैली के समापन के बाद स्कूल परिसर में बच्चों को स्वच्छता की शपथ सोसायटी के महासचिव राकेश कुमार ने दिलाई। उन्होंने कहा कि घर व उसके आसपास के वातावरण को तो स्वच्छ रखना चाहिए, साथ ही अन्य लोगों को भी ऐसा ही करने को प्रेरित करना चाहिए। इस अवसर पर 'सफाई सबसे अच्छी दवाई' का नारा भी दिया गया। स्कूल के प्रबंधक दिनेश मुदगल ने कहा कि जिस प्रकार हम शरीर की सफाई पर ध्यान देते हैं उसी प्रकार अपने आसपास के क्षेत्रों की सफाई पर भी ध्यान देना चाहिए। सफाई से जुड़े कार्यो में शामिल होने में कभी किसी प्रकार का संकोच न करें। दुनिया के सभी महान व्यक्ति स्वच्छता को महत्व देते थे। स्वयं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी सफाई कार्यो में उत्साह के साथ शामिल होते थे। बच्चों को पान, सिगरेट व गुटखा का प्रयोग न करने की भी शपथ भी दिलाई गई। इस अवसर पर संजय बालूजा, शिव कुमार वोहरा, धीरज, विनय, सुरेश, पूजा मुदगल, चांदना बनर्जी, नीतू, हेमलता, रितु, प्रिया, मोनिका व प्रमोद सहित कई लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.